उत्तर प्रदेशराज्य

 मस्जिद की ओर देखा…आंख फोड़ देंगे

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:आगरा में ताजमहल के बाद अब शाही जामा मस्जिद को लेकर मामला गर्मा गया है। मस्जिद की देखरेख करने वाली इस्लामिया लोकल कमेटी के चेयरमैन जावेद कुरैशी ने मस्जिद की खुदाई के लिए नोटिस देने वाले वकील को अंजाम भुगतने की धमकी दी है। धमकी का ऑडियो वायरल पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है पर चेयरमैन के तेवर अभी भी आक्रामक हैं। वह लगातार भड़काऊ बयान दे रहे हैं। कानपुर में हुए उपद्रव के बाद आगरा पुलिस सतर्क हो गई है।

हिंदू पक्ष का दावा औरंगजेब ने सीढ़ियों के नीचे दफन कराए केशवदेव के विग्रह।
हिंदू पक्ष का दावा औरंगजेब ने सीढ़ियों के नीचे दफन कराए केशवदेव के विग्रह।

मस्जिद के चेयरमैन जाविद ने कहा- मस्जिद में घुसने नहीं देंगे
नोटिस को लेकर मस्जिद के चेयरमैन जाविद कुरैशी का ओडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वह मुस्लिम समाज से अपील कर रहे हैं। साथ ही हिंदू पक्षकार महेंद्र प्रताप सिंह और किसी सरकारी एजेंसी को मस्जिद में न घुसने देने तथा खून-खराबा जैसी बातें उसमें कही गईं हैं। मस्जिद में किसी भी एजेंसी को न घुसने देने तथा पक्षकार के टुकड़े कर देने जैसी बातें भी उसमें शामिल हैं। मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो चेयरमैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। जाविद कुरैशी ने शनिवार को अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि मस्जिद में किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं होने दी जाएगी, चाहे कोई भी एजेंसी आए।

सिविल प्रोसीजर कोड 1908 की धारा 80 के अंतर्गत हिंदू पक्षकार महेंद्र प्रताप सिंह और ठाकुर केशवदेव के अनुयाइयों ने यह नोटिस दिया है। नोटिस में कहा गया है कि औरंगजेब की हिंदू धर्म से शत्रुता थी। उसने ठा. केशवराय मंदिर, मथुरा में स्थापित रत्न जड़ित छोटी-बड़ी विग्रह को आगरा की जामा मस्जिद (बेगम साहिबा मस्जिद) की सीढ़ियों के नीचे दफन कर दिया। ताकि हिंदू देव विग्रह रोजाना पैरों से कुचले जाते रहें। यह देखकर हिंदू धर्मावलम्बियों का सिर रोजाना शर्म से झुकता रहे।

Related Articles

Back to top button