उत्तर प्रदेशराज्य

कानपुर की गत्ता फैक्ट्री में भीषण आग

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : गोविंदनगर के दादा नगर उद्योग कुंज में गत्ता फैक्ट्री में शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। आग की लपटों ने पूरी फैक्ट्री को घेर लिया, जिससे वहां रखे सिलिंडर धमाके के साथ फट गए। जबरदस्त विस्फोट से उद्योगकुंज दहल गया और लोग सड़कों पर आ गए। सूचना पर दमकल की आठ गाड़ियां घटनास्थल पहुंची और तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

गोविंद नगर में दादा नगर उद्योग कुंज की गत्ता फैक्ट्री में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। सिलिंडर में धमाका होने से दहशत फैल गई और सूचना पर आए दमकल जवानों ने आग पर काबू पाया है।

गुजैनी निवासी संजय कुमार गुप्ता की दादा नगर साइड पांच में गत्ता फैक्ट्री है। फैक्ट्री में शार्ट सर्किट से बुधवार देर रात आग लग गई। फैक्ट्री के गार्ड बाबू सिंह पाल ने मालिक को सूचना दी। फैक्ट्री मालिक की सूचना पर फजलगंज फायर स्टेशन से दममल की चार गाड़ियां पहुंची और जवानों ने आग बुझाने शुरू कर दी। आग के लगातार भड़कने के चलते अन्य फायर स्टेशन से गाड़िया बुलाई गईं।

कुल आठ गाड़ियों की मदद से तीन घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। सुबह तक आग बुझाने का प्रयास जारी रहा। दमकल जवानों ने जेसीबी बुलाकर फैक्ट्री के सामने की दीवार और टीन शेड तोड़कर आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। संजय गुप्ता ने बताया कि आग लगने से माल और मशीनरी मिलाकर करीब एक करोड़ का नुकसान हुआ है।

Related Articles

Back to top button