उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी के इस जिले में निकल रही थी मतदाता जागरूकता रैली

स्वतंत्रदेश ,लखनऊकेएल जैन इंटर कालेज में मतदाता जागरूकता रैली से पहले बुधवार को मधुमक्खियों के हमले से अफरा तफरी मच गई। अचानक हुए इस हमले से कालेज परिसर में भगदड़ मच गई।  जिले में जगह-जगह मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत बुधवार को सासनी में मतदाता जागरूकता रैली निकाली जानी थी। इसके लिए सुबह से ही परिषदीय व इंटर कालेजों के छात्र-छात्राएं यूनीफार्म में बैनरों प पटि्टकाओं के साथ कालेज परिसर में एकत्रित होने लगे। रैली जैसी शुरू होती उनपर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया।इस हमले से वहां भगदड़ मच गई। शिक्षक और विद्यार्थी कमरों की ओर भागे। तब जाकर खुद को बचा सको। छात्राओं व शिक्षिकाओं ने अपने दुपट्टे से शरीर को ढककर अपनी जान बचाई। पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं। रैली के लिए कन्या इंटर कालेज, विद्यापीठ इंटर कालेज, जूनियर हाई स्कूल, प्राथमिक विद्यालय नंबर एक व तीन, संविलियन विद्यालय बिजली घर व समामई के विद्यार्थी शामिल थे। मधुमक्खियों के हमले में बीईओ अखिलेश प्रताप सिंह, शिक्षिका डा. सतना, गोपी अग्रवाल, पूनम शर्मा, विजय आर्य, छात्रा दिव्या सहित 12 लोग घायल हो गए। किसी ने विद्यार्थियों का हाल नहीं पूछा। सीडीओ एसपी मिश्र ने रैली शुभारंभ की।

धुआं कर बचाए बच्चे

शिक्षक बताते हैं कि उस समय परिसर में खंड शिक्षा अधिकारी सासनी सहित सभी विद्यार्थी रैली की शुरुआत करने जा रहे थे। तभी किसी शरारती बच्चे ने पीपल के पेड़ पर बैठी मधुमक्खियों के छत्ते पत्थर मार दिया। इससे कुपित मधुमक्खियों के झुंड ने रैली में आए विद्यार्थियों सहित शिक्षकों पर हमला कर दिया। आग जला धुआं कर मधुमक्खियां को भगाया। घायल हुए विद्यार्थियों का सीएचसी पर उपचार कराया।

विद्यार्थियों के बोल

विद्यार्थियों को मधुमक्खियों के हमले के बारे कोई पता नही था। अचानक हमला होने से विद्यार्थियों में भगदड़ मच गई। कोई वहां बचाने वाला नहीं था। – अंजली, छात्रा

पीपल के पेड़ के नीचे बच्चों को एकत्रित किया गया। सुरक्षा को लेकर कोई इंतजाम नहीं थे। मधुमक्खियों के हमले के बाद बस जान बचाना मुश्किल हो रहा था। – दिव्या, छात्रा

किसी बाहर के शरारती छात्र ने पीपल के पेड़ पर बैठी मधुमक्खियों के छत्ते में पत्थर फेंक दिया था। इसके कारण मधुमक्खियों ने उग्र रूप धारण कर लिया और विद्यार्थी एवं शिक्षकों पर भी हमला किया। घटना के बारे में उच्च अधिकारियों को अवगत कराया दिया गया है। 

Related Articles

Back to top button