उत्तर प्रदेशराज्य

महंगाई को लेकर सियासी बवाल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :देशभर में बढ़ती हुई महंगाई को लेकर राजनीतिक दल प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं किसान आंदोलन भी चरम पर है। वहीं कानून व्‍यवस्‍था व त्‍योहारों को देखते हुए राजधानी में धारा 144 लगा दी गई है। इसके बावजूद भी समाजवादी पार्टी महंगाई को लेकर प्रदर्शन करने सड़क पर उतर गई है। प्रदर्शन को लेकर समाजवादी पार्टी ने सोमवार को ही प्रदर्शन की बात कही थी।

डीजल व रसोई गैस के दामों और महंगाई को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को पैदल मार्च निकाला

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को लखनऊ महानगर इकाई को महंगाई के विरोध में जिला मुख्यालय जाकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपने के निर्देश दिए हैं। इसे लेकर कैसरबाग में नगर महानगर कार्यालय से सपा कार्यकर्ताओं ने  इकठ्ठा होकर महंगाई के विरुद्ध पैदल मार्च निकाला। उनके हाथ में पेट्रोल, डीजल व गैस सिलिंडर की महंगाई के पोस्‍टर व बैनर थे। सभी कार्यकर्ता पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत महंगाई के विरुद्ध डीएम कार्यालय में राज्‍यपाल को ज्ञापन देने जा रहे थे।

नगर कार्यालय से कुछ ही दूरी पर सभी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया। वहीं सपा कार्यकर्ताओं ने वहां जमकर बवाल किया। हालांकि पुलिस किसी को भी आगे बढ़ने नहीं दे रही है। बता दें कि धारा 144 में किसी भी तरह के प्रदर्शन की पूर्ण रूप से मनाही रहती है।

समाजवादी पार्टी का पिछली बार कृषि कानून के विरोध में बड़ा प्रदर्शन हुआ था। इसमें सपा नेता अनुराग यादव, नगर अध्यक्ष सुशील दीक्षित सहित 150 से अधिक कार्यकर्ता गिरफ्तार कर जेल भेजे गए थे। पार्टी ने कुछ दिन बाद महिला घेरा सरोजनी नायडू जयंती पर आयोजित किया था। अब पार्टी महंगाई के मुद्दे पर सड़क पर उतरेगी।

अगले सप्ताह प्रसपा भी करेंगी घेराव

डीजल पेट्रोल के दामों में महंगाई को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) अगले सप्ताह विधान भवन का घेराव करेगी। प्रसपा लोहिया व्यापार सभा के प्रदेश अध्यक्ष रामबाबू रस्तोगी की अध्यक्षता में सभी प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों की बैठक में घेराव को लेकर चर्चा हुई।

Related Articles

Back to top button