उत्तर प्रदेशराज्य

कटिया लगाने वालों के खिलाफ चलेगा अभियान

स्वतंत्रदेश, लखनऊ:ट्रांसफॉर्मर और बिजली के तार खराब होने की स्थिति में तत्काल सही किए जाए। निर्धारित समय के अंदर अगर काम नहीं हुआ तो संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाएगी। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने यह निर्देश जारी किया है। एके शर्मा विंध्याचल मां विंध्यवासिनी देवी के दर्शन के लिए गए थे। यहां नगर की सफाई व्यवस्था एवं बिजली आपूर्ति व अन्य व्यवस्थाओं पर लोगों और वहां रहने वालों से जानकारी प्राप्त किया।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि खराब ट्रांसफॉर्मर जल्द बदला जाएगा।

ऊर्जा मंत्री ने विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान पाया कि ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे विद्युत आपूर्ति न होने की शिकायत आ रही है। उन्होंने कहा कि खराब ट्रांसफार्मर की मरम्मत एवं जर्जर तारों को बदलने की कार्रवाई समय से की जाए ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में निर्धारित रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति हो सकें।

ऊर्जा मंत्री ने बिजली चोरी और कटिया लगाने वालों के खिलाफ अभियान चलाने का आदेश जारी किया। उन्होंने ने यह भी कहा कि किसान अगर नलकूप कनेक्शन के लिए आवेदन करता है तो उन्हें प्राथमिकता के आधार पर समय से कनेक्शन प्रदान किया जाए। उन्होंने कहा कि निचले स्तर पर सुधार लाते हुए फीडर पर लाइन लॉस को भी समाप्त किया जाए। उन्होंने कहा कि बिजली की कमी नही है। अधिकारी व कर्मचारी अपने कार्य क्षमता को बढ़ाए उपभोक्ताओं को बेहतर आपूर्ति मिलती है तो बिजली बिल की वसूली में भी किसी प्रकार की परेशानी नही होगी।

Related Articles

Back to top button