उत्तर प्रदेशराज्य

शिवपाल यादव का अखिलेश पर तंज

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सि‍ंह यादव समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से नाराज चल रहे हैं।शिवपाल कहते हैं कि अखिलेश के लिए 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से हटाने का बहुत अच्छा मौका था, कि‍ंतु ‘विनाश का ले विपरीत बुद्धि।’

श‍िवपाल यादव ने कहा क‍ि जनता की आवाज पर मैंने अपनी पार्टी का समर्पण क‍िया था। मैं समाजवादी नेता था हूं और रहूंगा।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से आपकी नाराजगी के क्या कारण हैं?

-विधानसभा चुनाव से पहले मैंने सपा की सदस्यता ली। फिर चुनाव सपा के टिकट से लड़ा। सपा के 111 विधायकों में से मैं भी एक हूं। इसके बावजूद मुझे सपा विधान मंडल दल की बैठक में नहीं बुलाया गया। अखिलेश से जब इस बारे में कहा तो उन्होंने गठबंधन के दलों के साथ बैठक में बुलाने की बात कही। मेरा सपा के साथ कोई गठबंधन नहीं हुआ था, मैं तो सपा में शामिल होकर चुनाव लड़ा था। यदि गठबंधन में मुझे मानते थे तो चुनाव से पहले गठबंधन की बैठकों में मुझे क्यों नहीं बुलाया गया?

चुनाव में आप एक सीट पर कैसे राजी हो गए?

-मैंने शुरुआत में 100 सीटें अखिलेश से मांगी थीं। उन्होंने मना किया तो मैंने 35 जीतने वाले प्रत्याशियों के नाम उन्हें दे दिए। अंत में मैंने यहां तक कहा कि कम से कम 15 सीटें तो दे ही दीजिए। उन्होंने केवल एक सीट दी। मैं राजी इसलिए हो गया, क्योंकि सभी जगह से एक ही आवाज आ रही थी कि दोनों एक हो जाओ।

आपकी भाजपा में जाने की चर्चाएं हैं, क्या भाजपा के किसी बड़े नेता से आपकी मुलाकात हुई है? राजनीति में चर्चाएं बहुत सारी चलती रहती हैं। मैं समाजवादी नेता था, हूं और रहूंगा। जहां तक भाजपा के नेताओं से मुलाकात का प्रश्न है तो राजनीति में शिष्टाचार मुलाकातें होती रहती हैं।

Related Articles

Back to top button