उत्तर प्रदेशराज्य

मुंबई से गिरफ्तार हुआ CM को हत्या की धमकी देने वाला

स्वतंत्रदेश,लखनऊयूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को सोशल मीडिया के एक्स प्लेटफार्म पर जान से मारने की धमकी देने वाले युवक को पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार कर लिया। धमकी देने के 48 घंटे के भीतर पुलिस उसे मुंबई के कल्याण इलाके से गिरफ्तार कर शुक्रवार को देवरिया पहुंची। आरोपी भदोही जिले का मूल निवासी है और मुंबई के थाणे जिले के कल्यानी टेकड़ी तितवाला ईस्ट सिटी में अपने पिता के साथ रहता है।

आरोपी अजीत यादव ने एक्स पर दो दिन पहले फतेहपुर कांड में डीएम कोर्ट से फैसला आने के बाद सीएम योगी को जान से मारने की धमकी दी थी। जिस पर पुलिस उसके खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश में जुटी थी। एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि सीएम योगी को धमकी देने वाला युवक अजीत यादव निवासी कल्यानी टेकड़ी तितवाला ईस्ट सिटी कल्याण जिला थाणे मुंबई को स्थानीय पुलिस के सहयोग से हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

फतेहपुर सामूहिक हत्याकांड के आरोपियों के खिलाफ एक जनवरी को डीएम कोर्ट से फैसला आने के बाद आरोपी बौखला गया। उसने एक्स पर यादव प्रेस्टिज आईडी से पोस्ट किया कि अगर प्रेमचंद यादव का घर गिरा, तो योगी की हत्या निश्चित होगी, चाहे मेरा पूरा जीवन व्यर्थ हो जाएं। पोस्ट वायरल होने के बाद देवरिया पुलिस हरकत में आ गई।

प्रभारी निरीक्षक महेंद्र चतुर्वेदी की तहरीर पर केस दर्ज कर साइबर सेल की मदद से आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई। युवक को गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक महेंद्र चतुर्वेदी, रमाकांत, लोकेश यादव और नीरज यादव रहे।

डीएम कोर्ट ने बरकरार रखा है बेदखली का आदेश
फतेहपुर सामूहिक हत्याकांड में दो अक्तूबर 2023 को जमीन विवाद में लेहड़ा टोले पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव की हत्या के आक्रोश में भीड़ ने सत्यप्रकाश दूबे सहित उनके परिवार के पांच सदस्यों की हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड के बाद प्रशासन ने गांव में सरकारी जमीनों की पैमाइश शुरू कराई। सामूहिक हत्याकांड के आरोपियों का मकान सरकारी जमीन में मिला। बेदखली के आदेश के विरोध में आरोपियों ने हाईकोर्ट में अपील की। हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में डीएम कोर्ट में दो माह तक चली सुनवाई के बाद डीएम ने पांचों अपील खारिज कर तहसीलदार न्यायालय के आदेश को सही माना।

बीएससी कर रहा है आरोपी युवक
सीएम को एक्स पर धमकी देने वाला अजीत यादव मुंबई में बीएससी की पढ़ाई करता है। मूल रुप से भदोही के रहने वाले संतोष यादव मुम्बई में नौकरी करते है। उनके साथ ही रहकर बेटा अजीत यादव पढ़ाई कर रहा है। संतोष परिवार समेत अक्सर भदोही आते रहते है। पुलिस सोशल मीडिया पर सक्रिय का अजीत रिकॉर्ड खंगाल रही है।

Related Articles

Back to top button