उत्तर प्रदेशराज्य

चारबाग बस अड्डे की कैंटीन में घटिया और एक्सपायरी सामान

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:चारबाग बस अड्डे के कैंटीन में यात्रियों को घटिया सामान बेचने का मामला उजागर हुआ है। यात्रियों की शिकायत पर कैंटीन में बिक रहे सामानों की औचक जांच कराई गई। जांच में घटिया नमकीन, समोसा, नॉन खटाई, मटर के हरे दाने, ब्रेड पकौड़ा आदि आइटम पाए गए। इनमें कई सामान विभिन्न ब्रांड के नाम से यात्रियों को बेचे जा रहे थे, जिनके लिए अनुमति नहीं थी। कैंटीन में यात्रियों को बेचे जा रहे घटिया सामान को लेकर क्षेत्रीय प्रबंधक से लेकर मुख्यालय के अफसरों ने गंभीरता से लिया है। मुख्यालय के अफसरों का कहना है कि जब लखनऊ के बस अड्डों पर यात्रियों को एक्पायरी और घटिया सामान बेचे जा रहे है तो अन्य बस अड्डों पर क्या हाल होगा?

खुल में बिक रहे थे आइटम, भिनभिना रही थीं मक्खियां

जांच में सामानों में कई तरह की गड़बड़ी मिली हैं। नमकीन पर पैकिंग तिथि और एक्सपायरी तिथि नहीं थी। पैसेंजर नम्रता सिंह ने बताया कि समोसा, ब्रेड पकौड़ा, गुझिया खुले में बिक रहे थे, जिन पर मक्खियां भिनभिना रही थीं। जिसकी शिकायत की गई। बेसन के सेंव पॉलीपैकिंग में तो थे, पर पैकिंग पर कोई ब्रांड नहीं पाया गया। नॉनखटाई पैकिंग पर कोई विवरण नहीं दर्ज था।

कर दिया जाएगा ब्लैकलिस्ट

चारबाग बस अड्डे के कैंटीन पर अनुबंध के खिलाफ घटिया सामानों की बिक्री जांच में पाई गई है। इसके लिए प्रोपराइटर विनोद मार्केटिंग को नोटिस भेजी गई है। तीन दिनों में जवाब नहीं मिलने पर कैंटीन को ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button