उत्तर प्रदेशराज्य

ATM लूट का मुख्य आरोपी बाबा गिरफ्तार

स्वतंत्रदेश , लखनऊलखनऊ में सुशांत गोल्फ सिटी स्थित ATM काटकर 39.58 लाख पार रुपए लूटने वाले गिरोह का सरगना सुधीर मिश्रा उर्फ एटीएम बाबा को पुलिस ने मंगलवार को बिहार के छपरा से गिरफ्तार किया। बुधवार को उसको लेकर पहुंची पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी।

ATM बाबा का देश भर में है नेटवर्क
DCP साउथ विनीत जायसवाल ने बताया कि घटना के बाद से सुधीर उर्फ एटीएम बाबा के ठिकानों पर दबिश दी जा रही थी। सर्विलांस की मदद से उसको ट्रेस कर गिरफ्तार किया गया है। उसको कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। वह अपने गुर्गों की मदद से मेवातियों से देश के अलग-अलग राज्यों में एटीएम काटकर पैसे लूट रहा था।

तीन अप्रैल की रात सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में स्थित एसबीआई बैंक के एटीएम को काटकर रकम पार की गई थी। थाना पुलिस ने 25 अप्रैल को वारदात का खुलासा कर चार आरोपियों नीरज मिश्रा, राज तिवारी, पंकज कुमार पांडेय व कुमार भास्कर ओझा को जेल भेजा था। पिछले सप्ताह आरोपी इंजीनियर सर्वेश उर्फ विजय पांडेय पकड़ा गया था। पुलिस ने खुलासा किया था कि बिहार के छपरा निवासी सुधीर कुमार मिश्रा गिरोह का सरगना है।

जेल में हुई थी मेवातियों से मुलाकात, फिर बनाया अंतरराज्यीय गिरोह
ADCP साउथ शशांक सिंह के मुताबिक सुधीर मिश्रा बिहार पुलिस में सिपाही रहा है। कुछ ही दिन सर्विस में रहने के बाद उसको बर्खास्त किया गया था। वह पहले एटीएम में तकनीकी खराबी कर रकम पार करता था। उस पर 11 केस दर्ज हैं। जेल में ही उसकी मुलाकात मेवातियों से हुई थी। मेवाती एटीएम काटने में माहिर हैं। ऐसे में सुधीर ने मेवातियों को गैंग में जोड़ा। वह खुद बिहार में रहता था लेकिन अपने गुर्गों को मेवातियों के साथ मिलकर दूसरे राज्यों में वारदात को अंजाम दिलवाता था।

Related Articles

Back to top button