उत्तर प्रदेशराज्य

चुनाव के पर‍िणाम आते ही शुरू हुई ह‍िंसा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:महमूदाबाद क्षेत्र में चुनावी रंजिश में दो पक्षों में शुक्रवार देर रात जमकर लाठी-डंडे चले। मारपीट में आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। इनमें एक बुजुर्ग महिला की मौत भी हो गई है। खबर मिलते ही सीओ महमूदाबाद रविशंकर प्रसाद पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे । इनके साथ महमूदाबाद सदरपुर रामपुर कला थाने की फोर्स थी। घटना सदरपुर थाना क्षेत्र के संसारपुर गांव की है।

पुलिस के मुताबिक घटना का कारण दोनों पक्षों में चुनावी रंजिश का है। इस मारपीट में दोनों पक्षों की ओर से लाठी-डंडे चले हैं। मारपीट में घायल लोगों में संसारपुर के रामनाथ उनके पिता भरोसे मां जदुराई हैं । इनके साथ ही प्रमोद व राम भोली भी गंभीर रूप से चोटिल हुए हैं। घायलों को पुलिस ने पहला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया था, जहां डॉक्टरों ने प्रारंभिक उपचार के बाद भी जदुराई पत्नी भरोसे की हालत ठीक नहीं देख कर उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर किया था। परिवार वाले जदुराई को जिला अस्पताल के लिए ला रहे थे लेकिन, उनकी रास्ते में ही मौत हो गई है। उधर डाक्टरों ने सूबेदार पुत्र नत्था को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दी है।

पुलिस बोली, गांव में स्थिति सामान्य : घटना के बाद से संसारपुर गांव में मौजूद पुलिस फोर्स के साथ महमूदाबाद कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अनिल सिंह सदरपुर, थानाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने बताया कि गांव में स्थिति सामान्य है। फोर्स मौजूद है। मारपीट में घायल वृद्धा जदुराई के परिवार वालों की तरफ से तहरीर मिली है। आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा लिखा जा रहा है।

आरोपितों की तलाश कर रही पुलिस टीमें : सीओ रविशंकर प्रसाद ने बताया कि घायल परिवार की तरफ से आरोपितों के जो भी नाम बताए गए हैं, उनकी तलाश के लिए पुलिस की टीमें बनाई गई हैं।विभिन्न थाना क्षेत्रों में यह टीमें आरोपियों की तलाश कर रही हैं।संबंधित रिश्तेदारों के यहां भी संपर्क कर उनकी खोज की जा रही है। सीओ ने बताया कि जल्द ही आरोपितों की तलाश पूरी होगी और उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button