उत्तर प्रदेशराज्य

SCERT निदेशालय का अभ्यर्थियों ने किया घेराव

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:परिषदीय विद्यालयों में 69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया की काउंसलिंग से वंचित उन अभ्यर्थियों ने मंगलवार को राजधानी के निशातगंज स्थित राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) निदेशालय का घेराव किया। अभ्यर्थी काफी देर तक प्रदर्शन करते रहे, मगर किसी अधिकारी ने बात नहीं सुनी। अभ्यर्थियों के प्रदर्शन के दौरान बेसिक शिक्षा निदेशालय व डायट कार्यालय पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। दोपहर करीब 3 बजे पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को बस में भरकर इको गार्डन भेज दिया।

लखनऊ काउंसलिंग प्रक्रिया से वंचित रह गए अभ्यर्थियों का प्रदर्शन। प्रक्रिया में शामिल करने की मांग को लेकर एससीईआरटी निदेशालय का घेराव

अभ्यर्थियों ने बताया कि विभाग ने उनको तो अवसर दिया है, जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन के समय कम प्राप्तांक भर दिए थे। लेकिन जिन्होंने एक-दो अंक ज्यादा भर दिए उनको काउंसलिंग में शामिल नहीं किया जा रहा है। अभ्यर्थियों का कहना था कि न्यायालय ने सभी को शामिल करने का आदेश दिया है।

अभ्यर्थियों ने बताया कि हमारे जैसे करीब 600 से 700 हैं, जिनको मौका नहीं दिया जा रहा है। 12 दिसंबर को अभ्यर्थन भी निरस्त कर दिया जाएगा। ऐसे में विभाग ऑनलाइन सुधार का मौका न देकर अभ्यर्थियों का भविष्य खराब करने पर उतारू है। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का कहना था कि वे भर्ती परीक्षा उत्तीर्ण कर यहां तक पहुंचे है। उसके बावजूद भी उनको भर्ती प्रक्रिया से हटाया जा रहा है। सुबह से अभ्यर्थी निशातगंज स्थित एससीईआरटी पर अधिकारियों से बातचीत करने पहुंचे थे, लेकिन कोई भी अधिकारी उनसे मिलने नहीं आया। जंहा करीब चार घंटे के बाद पुलिस ने जबरन अभ्यर्थियों को वहां से हटा दिया और जबरन उठाकर इको गार्डन छोड़ दिया।

Related Articles

Back to top button