ब्रेकिंग न्यूज़राज्य

आतंकी मुस्तकीम से जुड़े 150 लोग टेलीग्राम से जुड़े थे पाक-अफगान के तार..

दिल्ली में पकड़े गए बढ़या भैसाही गांव निवासी आतंकी मुस्तकीम उर्फ अबू यूसुफ बराबर अपने आकाओं के संपर्क में था। पुलिस की छानबीन में यह तथ्य सामने आया है कि वह टेलीग्राम एप के जरिए पाकिस्तान व अफगानिस्तान में आतंकी सरगनाओं के इशारे पर काम कर रहा था। पुलिस ने जिले में 150 कट्टरपंथियों को चिह्नित किया है। जिनकी बीटवार निगरानी के लिए पुलिस व खुफिया एजेंसियां लगा दी गईं हैं। साथ ही सोशल मीडिया पर मुस्तकीम से जुड़े लोगों की छानबीन भी तेजी के साथ की जा रही है।

जेहाद के राही हैं चिह्नित कट्टरपंथी : –इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासान प्रोविंस (आइएसकेपी) से जुड़ा आतंकी मुस्तकीम उर्फ अबू यूसुफ की गिरफ्तारी के बाद अब तमाम रहस्यों से पर्दे उठने लगे हैं। दिल्ली पुलिस व आइबी के इनपुट के आधार पर जिले की पुलिस सक्रिय हो गई है। अब तक 150 कट्टरपंथियों को खुफिया व पुलिस टीमों ने चिह्नित कर लिया है। माना जा रहा है कि ये कट्टरपंथी मुस्तकीम की तरह जेहाद के राही हैं। इनमें संभ्रांत व्यक्तियों के साथ नवजवान भी शामिल हैं। सूत्र की मानें तो मुस्तकीम के माड्यूल्स में कई प्रवासी भी शामिल हैं। पुलिस की मानें तो मुस्तकीम की पत्नी आयशा से भी पूछताछ हो सकती है। हालांकि मुस्तकीम के बैंक खाते भी खंगाले जा रहे हैं।

खाड़ी देशों में रहने वालों पर टेढ़ी हुई निगाह : –उतरौला तहसील क्षेत्र के अधिकांश बाशिंदे सऊदी अरब, दुबई, कतर, ओमान समेत अन्य खाड़ी देशों में रहकर कमाई करते हैं। पूर्व में क्षेत्र के नगवां, छीटजोत और अब बढ़या भैंसाही गांव में हुए मामले से खाड़ी देशों से ताल्लुक रखने वालों पर भी खुफिया विभाग की निगाहें टिक गईं हैं। पुलिस सूत्र के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में खाड़ी देशों में रहने वाले लोग स्वदेश लौटे हैं। आतंकी मुस्तकीम के पकड़े जाने के बाद इन लोगों में भी अफरातफरी है। जिससे वापस खाड़ी देश लौटने की फिराक में हैं। इनकी भी पड़ताल शुरू कर दी गई है।

बाेले एसपी :-एसपी देवरंजन वर्मा का कहना है कि 150 कट्टरपंथियों को चिह्नित किया गया है। दिल्ली पुलिस व आइबी से मिले इनपुट के आधार पर कार्रवाई तेज कर दी गई है। आतंकी मुस्तकीम के तार अफगानिस्तान व पाकिस्तान में बैठे आकाओं से थे। जिसका राजफाश उसके टेलीग्राम से हुआ है। हालांकि मुस्तकीम धार्मिक प्रवृत्ति का है। उसने सभी बातें सच्चाई से सामने रखी हैं।

Related Articles