उत्तर प्रदेशराज्य

मेले में अव्यवस्था पर भड़के अविमुक्तेश्वरानंद

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:प्रयागराज में माघ मेला क्षेत्र में अव्यवस्था और साधु-संतों के साथ हो रहे भेदभाव पर सोमवार को स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने योगी सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि CM योगी आदित्यनाथ झूठे हैं। एक तरफ मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि माघ मेले में धन की कोई कमी नहीं, दूसरी ओर उनके अफसर कह रहे हैं कि माघ मेले में बजट की कमी है तो हम कैसे सुविधाएं दें। यह विरोधाभास क्यों है।

माघ मेले में पत्रकारों से वार्ता करते स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती।

साधु-संतों की ऐसी उपेक्षा कभी नहीं हुई
माघ मेले में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने माघ मेले में फैली अव्यवस्था को लेकर शासन और प्रशासन पर बड़ा हमला बोला है। कहा कि माघ मेले के दो स्नान पर्व बीत चुके हैं, लेकिन अभी भी साधु-संत और कल्पवासी मेले में सुविधाओं के लिए भटक रहे हैं। साधु-संतों की ऐसी उपेक्षा पहले कभी नहीं हुई। माघ मेला प्रशासन कार्यालय जाने पर उन्हें बजट की कमी बताई जाती है, जबकि सरकार कह रही है कि बजट की कोई कमी नहीं है।

यदि वास्तव में धन की कमी है तो साधु-संत चंदा इकट्‌ठा करेंगे
स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कहा कि अगर वास्तव में बजट की कमी है और सरकार के पास साधु-संतों को माघ मेले में सुविधाएं देने के लिए बजट नहीं है। सरकारी खजाना खाली है तो सरकार और प्रशासन इसकी जानकारी संतो को सार्वजनिक करें। संत इसके लिए चंदाकर फंड इकट्ठा करेंगे और मेले की व्यवस्था के लिए प्रशासन को सौंपेंगे। उन्होंने कहा है कि जब अर्ध कुंभ को कुंभ किया जा सकता है। तो संत समाज ये मानता रहा है कि माघ मेले का स्वरूप भी कम नहीं होगा। 

Related Articles

Back to top button