उत्तर प्रदेशराज्य

दारोगा भर्ती आनलाइन लिखित परीक्षा की तारीख घोषित

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश पुलिस के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी दारोगा भर्ती 2020-21 की आनलाइन लिखित परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई हैं। उत्तर प्रदेश के 13 जिलों में स्थापित 92 परीक्षा केंद्रों में 12 नवंबर से दो दिसंबर के बीच लिखित परीक्षा होगी। इस बार परीक्षा तीन चरणों में होगी और प्रतिदिन तीन पालियाें में इम्तिहान कराया जाएगा। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने तीन दिसंबर का दिन भी परीक्षा के लिए रिजर्व रखा है। यदि किसी दिन किसी केंद्र पर परीक्षा में कोई बाधा आई तो वह परीक्षा तीन दिसंबर को होगी।

उत्तर प्रदेश पुलिस के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी दारोगा भर्ती 2020-21 की आनलाइन लिखित परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई हैं। 

उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस (पुरुष व महिला), पुरुषों के लिए प्लाटून कमांडर पीएसी व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के कुल 9534 पदों के लिए आनलाइन लिखित परीक्षा में सुरक्षा के भी कड़े बंदाेबस्त होंगे। परीक्षा केंद्रों पर एसटीएफ की भी नजर होगी। डीजी भर्ती बोर्ड डा.आरके विश्वकर्मा ने बताया कि परीक्षा तीन चरणों में होगी। इनमें 12 से सात नवंबर के मध्य पहले चरण में, 19 से 24 नवंबर के मध्य दूसरे चरण में तथा 27 नवंबर से दो दिसंबर के मध्य तीसरे चरण में लिखित परीक्षा होगी।

Related Articles

Back to top button