उत्तर प्रदेशराज्य

11 जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण करने में काफी हद तक सफल हो गई है। अब तक प्रदेश के 11 जिले कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। प्रदेश में एकिटव केस भी अब हजार के नीचे ही चले गए हैं।

प्रदेश में बीते 24 घंटे में 33 नए संक्रमित मिले हैं। इसमें भी 53 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं है।

 

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण की सेकेंड स्ट्रेन के दौर में सीएम योगी आदित्यनाथ के ट्रैक, टेस्ट एंड ट्रीट फॉमूला बेहद कारगर रहा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमित होने के बाद भी इसकी लगातार मॉनिटरिंग की। इसके संक्रमण से मुक्त होने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ मिशन मोड में फील्ड पर उतरे। इसका जोरदार असर देखने को मिल रहे है। प्रदेश के 11 जिले कोरोना के संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। प्रदेश के एटा, अलीगढ़, बदायूं, बस्ती, बहराइच, महोबा, फतेहपुर, हमीरपुर, हाथरस, कसगंज, महोबा और श्रावस्ती में अब कोरोना वायरस से संक्रमित एक भी व्यक्ति नही है। यह जिले कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

सर्वाधिक टेस्टिंग वाला राज्य

उत्तर प्रदेश सर्वाधिक कोविड टेस्टिंग करने वाला राज्य है। अब तक यहां छह करोड़ 42 लाख 77 हजार 972 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में दो लाख 27 हजार 740 कोविड सैम्पल की जांच की गई।

Related Articles

Back to top button