उत्तर प्रदेशराज्य

वाहन चालकों के लिए जरूरी

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:मेरठ में पुलिस-प्रशासन ने कांवड़ यात्रा की तैयारियां तेज कर दी हैं। एडीजी राजीव सभरवाल ने पुलिस लाइन में आईजी-एसएसपी और सर्किल के सीओ के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा की निगरानी ड्रोन से की जाएगी। इसके साथ ही मीट की दुकान भी कांवड़ यात्रा पर बंद करने के लिए निर्देश दिए। सोशल मीडिया पर भी निगरानी करने को कहा गया। जो भी माहौल खराब करने की कोशिश करेगा, उसके जेल भेजा जाएगा। चार जुलाई से भारी और नौ जुलाई से 15 जुलाई तक हल्के वाहनों का रूट डायवर्जन कर दिया जाएगा।

एडीजी ने कहा कि कांवड़ियों की वेशभूषा में पुलिस को कांवड़ मार्ग के मुख्य प्वाइंटों पर तैनात किया जाए, ताकि वह निगरानी रख सकें। इसके साथ ही शराब के ठेकों के बाहर पर्दा डाला जाए। खंभों पर पॉलिथीन लगाई जाए, ताकि करंट उतरने से कोई घटना न हो सके। रूट डायवर्जन प्लान सभी सख्ती से लागू किया जाए। कांवड़ यात्रा में लगने वाले शिविरों को भी नियमानुसार लगाने के निर्देश दिए गए। वहीं जहां भी डीजे लगेंगे, उनकी अनुमति लेना भी अनिवार्य होगा। डीजे भी मानकों के अनुरूप बजेंगे। बैठक में आईजी नचिकेता झा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण और एसपी सिटी पीयूष सिंह, एसपी यातायात जितेंद्र श्रीवास्तव समेत सभी एसपी और सर्किल के सभी सीओ मौजूद रहे।

थानों में मिलेगा गंगाजल
थानों में हरिद्वार से लाया गया गंगाजल रखा जाएगा। अगर किसी शिवभक्त की कांवड़ खंडित हो जाती है तो उसे थाने से जल दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button