उत्तर प्रदेशराज्य

पटरी व ठेला दुकानदारों लिए विशेष टीकाकरण अभियान आज से

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के हर नागरिक को कोरोना वायरस संक्रमण के कहर से बचाने के लिए बड़ा अभियान चलाया है। कोरोना के टीकाकरण के इस वृहद अभियान में सोमवार से पटरी व ठेला के दुकानदारों के साथ ही रिक्शा व ऑटो चालकों के लिए सोमवार से वैक्सीनेशन भी विशेष व्यवस्था की गई है। प्रदेश के सभी आरटीओ ऑफिस में दो ड्राइवर बूथ पर सभी चालकों तथा नगर निगम व नगरपालिका दफ्तर में पटरी दुकानदारों का टीकाकरण केंद्र बनाया गया है।

        प्रदेश के सभी आरटीओ ऑफिस में दो ड्राइवर बूथ टीकाकरण केंद्र बनाया गया है।

 

योगी आदित्यनाथ सरकार सोमवार से प्रदेश में रिक्शा, टेंपो व बस चालकों, रेहड़ी-पटरी दुकानदारों के साथ ही साथ फल-सब्जी विक्रेताओं के लिए कोरोना का विशेष टीकाकरण अभियान शुरू करेगी।

प्रत्येक जिले के आरटीओ आफिस में प्रतिदिन कम से कम 100 कामर्शियल वाहन चालकों (टैक्सी, ऑटो रिक्शा व साइकिल/ई-रिक्शा चालक) और उनके सहयोगियों के लिए 50-50 क्षमता वाले दो ड्राइवर बूथ स्थापित किए जाएंगे। इनमे से एक बूथ 45 वर्ष से अधिक और दूसरा 18 से 44 वर्ष तक के नागरिकों के लिए होगा। यह वर्कप्लेस बूथ की तरह से क्रियाशील होगा, जिसमें संबंधित कार्यालय से सहयोग लेकर पंजीकृत कमर्शियल चालकों को प्राथमिकता के आधार पर टीके लगाए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button