उत्तर प्रदेशराज्य

एक महीने सतर्कता बरतने की जरूरत

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:फेस्टिव सीजन के नजदीक आते ही यूपी में मंकीपॉक्स और कोरोना का खतरा गहराने लगा है। इस बीच एक्सपर्ट्स भी लगातार इन दोनों ही वायरस को लेकर लोगों को आगाह कर रहे हैं।KGMU के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. सूर्यकांत के मुताबिक, आने वाले अगले एक महीने तक बेहद सतर्कता बरतने की जरूरत है। हल्की सी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। इस बार बीते 2 सालों से ज्यादा अलर्ट होने की जरूरत है।

KGMU के प्रो.सूर्यकांत ने मंकीपॉक्स और कोरोना के बढ़ते खतरें को देखते हुए आने वाले फेस्टिव सीजन में बेहद सतर्क रहने की हिदायत दी है।

कोरोना के साथ ही अब मंकीपॉक्स का भी खतरा मंडरा रहा हैं। यही कारण है कि एहतियात सभी को बरतना होगा। कोरोना से बचने के लिए जो प्रोटोकॉल का पालन करते थे, उनको फॉलो करने से मंकीपॉक्स से भी बचा जा सकता है।

समय से लें कोरोना वैक्सीनेशन की बूस्टर डोज

यूपी कोविड वैक्सीनेशन के नोडल अफसर डॉ. सूर्यकांत का कहना है कि कोविड टीके की हर जरूरी डोज समय से लगवाने से कोरोना गंभीर रूप नहीं ले सकता, मगर लापरवाही से उसकी चपेट में लोग जरूर आ सकते हैं।

कोविड टीकाकरण के साथ ही सभी जरूरी प्रोटोकाॅल को भी अभी अपने व्यवहार में निश्चित रूप से बनाए रखना हर किसी के लिए अभी बहुत जरूरी है। इधर कई त्योहार भी आने वाले हैं, इसलिए त्योहारों पर भी हर जरूरी प्रोटोकाॅल का पूरी तरह से पालन करना न भूलें।

Related Articles

Back to top button