उत्तर प्रदेशराज्य

जंगल से निकले हाथी ने फैलाया आतंक

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:बहराइच के कतर्नियाघाट रेंज से निकलकर हाथी ने जिले में तांडव मचा दिया। जंगल से बाहर आए हाथी ने वनग्राम बिछिया बाजार में उत्पात मचाया और प्राथमिक व निजी स्कूल को तहस नहस कर दिया। गनीमत ये रही कि उस समय स्‍कूल खुला नहीं था जिसकी वजह से कोई बड़ा हादसा होने से रह गया। वहीं मौके पर हांका लगाने आए ग्रामीणों को भी दौड़ा लिया। उसने किसी तरह मंदिर में छिपकर जान बचाई। वहीं दिन में बच्चों ने दहशत के साये में पढ़ाई की।

                             बहराच के कतर्नियाघाट रेंज से निकलकर हाथी ने जिले में तांडव मचा दिया।

सुबह चार बजे किया हमला 

शनिवार की भोर करीब चार बजे टस्कर कतर्नियाघाट रेंज के वनग्राम बिछिया में पहुंच गया और जंगल से सटे फूस के कच्चे बने प्राथमिक विद्यालय और निजी स्कूल के कार्यालय कक्ष को तहस-नहस कर दिया। उसके बाद हाथी आबादी में घुस गया और दिलीप गुप्त की टीन की बाउंड्री को क्षतिग्रस्त कर दिया। हाथी की चिग्घाड़ सुनकर आसपास के लोग जाग गए। सभी एकत्रित होकर हांका लगाने लगे।

इस दौरान हाथी बिछिया निवासी घनश्याम गुप्त की पर दौड़ा। घनश्याम ने मंदिर में छिपकर जान बचाई। करीब आधे घंटे उत्पात मचाने के बाद हाथी जंगल की ओर चला गया। तब जाकर लोगों के जान में जान आई। घटना के बाद खुले स्‍कूल में बच्‍चों ने टूटे कमरे के नीचे दहशत के साये में क्‍लास की। वहीं ग्रामीणों में हाथी का आतंक साफ नजर आया।

स्‍कूल की संपत्‍ति नष्‍ट हुई 

प्राथमिक विद्यालय बिछिया के प्रधानाध्यापक फकरुद्दीन ने बताया कि हाथी ने स्कूल की कुर्सी-मेज, ब्लैकबोर्ड व कंपोजिट ग्रांट सामग्री को तहस-नहस कर दिया। प्रभागीय वनाधिकारी यशवंत ने लोगों से सतर्क रहने की अपेक्षा की है।

Related Articles

Back to top button