उत्तर प्रदेशराज्य

सीएम योगी करेंगे निरीक्षण

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस वैक्सीनेशन के तीसरे चरण का सोमवार से शुभारंभ हो रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ आज डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल हॉस्पिटल में तीसरे चरण के वैक्सिनेशन का निरीक्षण करेंगे।

  सिविल अस्पताल में सोमवार को दस बजे से 45 वर्ष से ऊपर की उम्र के लोगों को वैक्सीन लगेगी।

सिविल अस्पताल में सोमवार को दस बजे से 45 वर्ष से ऊपर की उम्र के लोगों को वैक्सीन लगेगी। प्रदेश में कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सोमवार से ही बुजुर्गों और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाने का अभियान शुरू होगा। पहले दिन सभी 75 जिलों में तीन- तीन टीकाकरण केंद्रों पर 100-100 लोगों को टीका लगाया जाएगा।

राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ अजय घई ने बताया कि सोमवार से ही बुजुर्गों और 45 वर्ष से 59 वर्ष तक की उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने की औपचारिक शुरुआत की जाएगी। जो लोग टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचेंगे उन्हेंं वहां मौजूद स्टाफ कोविन पोर्टल पर पंजीकरण करवाएंगे। फिर उन्हेंं मौके पर ही वैक्सीन की पहली डोज लगाई जाएगी। टीकाकरण की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

आगे बुजुर्गों और 45 वर्ष से अधिक उम्र के गंभीर रोगियों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के साथ-साथ स्पॉट रजिस्ट्रेशन की सुविधा भी होगी। ग्रामीण क्षेत्रों में आशा वर्कर टीका लगवाने के लिए केंद्र तक लाने में मदद करेंगी। वही इन लोगों को ऑनलाइन टीकाकरण केंद्र और समय तय करने की सुविधा भी मिलेगी।

Related Articles

Back to top button