उत्तर प्रदेशराज्य

पुलिस के लिए 14 हजार बेटियां लखनऊ में दिखाएंगी दम

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:म‍िल‍िट्री पुलिस में जाने का जज्बा यह है कि कई शहरों से बेटियां लखनऊ में जुटेंगी और अपनी मेधा का प्रदर्शन करेंगी। बड़ी संख्या में बेटियों के जुटने पर प्रशासन भी सतर्क हो गया और उनकी सुरक्षा का खास इंतजाम करने का खाका तैयार किया है। लखनऊ में महिला म‍िल‍िट्री पुलिस भर्ती रैली के लिए 18, 19 और 20 जनवरी की तिथि तय की गई है। यह भर्ती रैली एएमसी सेंटर एंड कॉलेज में होगी। इसमें लखनऊ के अलावा अमेठी, आगरा, मेरठ, उत्तराखंड, बरेली और बनारस से करीब 14 हजार बेटियों के आने की संभावना है। इतनी ही संख्या में अभिभावक भी साथ में होंगे।

    लखनऊ में महिला म‍िल‍िट्री पुलिस भर्ती रैली के लिए 18 19 और 20 जनवरी की तिथि तय की गई है।

बेटियों के साथ आने वाले अभिभावकों को भी सुविधा देने की तैयारी है। महिला पुलिस भर्ती रैली लखनऊ में भी होनी है। 16 से 30 जनवरी तक विभिन्न चरणों में होने वाली इस भर्ती रैली में 14 हजार बेटियां कई शहरों से यहां आएंगी।

पिंक पुलिस चौकी बनेगी मददगार

सेफ सिटी परियोजना के तहत बन रही पिंक पुलिस चौकी और पिंक मोबाइल वाहनों में भी पुलिस में भर्ती होने वाली बेटियां भी किसी पिंक पुलिस चौकी में तैनात हो सकेंगी। अब पुलिस के हर पिंक वाहनों पर भी महिला पुलिस की भी तैनाती होती है तो दो पहिया वाहनों पर भी गश्त करतीं महिला पुलिस देखी जा सकती हैं।

Related Articles

Back to top button