उत्तर प्रदेशराज्य

आइजी ने औरास पुलिस को लगाई फटकार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उन्नाव पुलिस की प्रताड़ना से त्रस्त होकर बापू भवन सचिवालय में निजी सचिव विशम्भर दयाल द्वारा खुद को गोली मारने के मामले में आइजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह ने जांच शुरू कर दी है। सोमवार रात वह उन्नाव जनपद के औरास थाने पहुंची। वहां इंस्पेक्टर हर प्रसाद अहिरवार और अन्य पुलिस कर्मियों से विशम्भर दयाल के खिलाफ दर्ज मुकदमें के मामले में सवाल जवाब किए। सवाल-जवाब के दौरान कई बिंदुओं पर इंस्पेक्टर और पुलिस कर्मी सटीक जवाब न देने पर उन्हें फटकार भी लगाई। वहीं उन्नाव जनपद के औरास थाने के इंस्पेक्टर हर प्रसाद अहिरवार और एक दरोगा को सस्पेंड कर दिया।

आइजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह ने अपर मुख्‍य सचिव रजनीश दुबे के निजी सचिव के केस की जांच में उन्नाव जनपद के औरास थाने पहुंची।

आइजी ने निजी सचिव की बहन की तहरीर पर दर्ज उनके ससुरालीजन और निजी सचिव विशम्भर दयाल के खिलाफ दर्ज मुकदमे से संबंधित दस्तावेज लिए। आइजी करीब दो घंटे उन्ना्व में रहीं। इसके बाद वह लखनऊ आ गईं। आइजी लखनऊ पहुंचते ही सीधे लोहिया अस्पताल गईं। उन्होंने डाक्टरों से लोहिया में भर्ती निजी सचिव विशम्भर दयाल का हाल लिया। इसके बाद वह उनके परिवार से मिलीं। परिवार में पत्नी गीता को ढांढस बंधाते हुए। उनसे मुकदमे और उन्नाव पुलिस की प्रताड़ना से संबधित मामले की जानकारी ली। यह भी पूछा कि उन्नाव पुलिस ने विशम्भर दयाल के खिलाफ दर्ज केश में कब कब फोन किया और क्या कहा। परिवारीजनों से सभी उन्नाव पुलिस पर लगाए गए सभी आरोपों के बारे में जानकारी ली। इसके साथ ही उन्हें निश्पक्ष जांच और न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। वहीं देर रात निजी सचिव और उनकी बहन के खिलाफ दर्ज मुकदमे के मामले में उन्नाव जनपद के औरास थाने के इंस्पेक्टर हर प्रसाद अहिरवार और एक दरोगा को सस्पेंड कर दिया।

30 को अपराह्न 2 बजे लोहिया संस्थान की इमरजेंसी में घायल अवस्था में नगर विकास विभाग के एसीएस रजनीश दुबे के निजी सचिव विशम्भर दयाल को लाया गया । इमरजेंसी में प्राथमिक उपचार देकर पहले उनकी स्थिति को नियंत्रित किया गया।  चिकित्सकों ने गंभीर अवस्था को देखते हुए तत्काल ही ऑपरेशन करने का निर्णय लिया गया।

Related Articles

Back to top button