उत्तर प्रदेशराज्य

श्रीराम जन्मभूमि के खाते से 6 लाख की ठगी करने वाले चार गिरफ्तार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते से निकाले गए 6 लाख रुपये के मामले में पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों में से तीन मुंबई व एक थाणे का रहने वाला है। वहीं, वाराणसी निवासी मास्टरमाइंड अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, जिसकी तलाश जारी है। डीआइजी एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक, बैंक कर्मचारी के शामिल होने की आशंका है। मामले की जांच अभी जारी है।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते से 6 लाख रुपये निकालने के मामले में चार आरोपित गिरफ्तार। इसमें तीन मुंबई और एक थाणे का रहने वाला।

चेक क्‍लोन कर निकाली गई थी रकम 

दरअसल, राम मंदिर निर्माण के लिए करोड़ों रुपए बैंक में पहुंचने के साथ ही श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते से ठगी का मामला सामने आया। लखनऊ के एक बैंक से क्लोन चेक बनाकर एक सितंबर को ढाई लाख और तीन सितंबर को साढ़े 3 लाख रुपये निकाल लिए गए। जब तीसरा फर्जी चेक लगाकर 9 लाख 86 हजार का बैंक ऑफ बड़ौदा में निकालने की कोशिश हुई, तो सत्यापन के लिए बैंक अधिकारियों ने ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के पास फोन किया। वेरिफिकेशन के दौरान ठगी पकड़ में आ गई। ट्रस्ट ने अयोध्या कोतवाली में एफआइआर दर्ज कराई।

Related Articles

Back to top button