उत्तर प्रदेशराज्य

टेढ़ी पुलिया में झुग्गी बस्ती में लगी भीषण आग

राजधानी के विकासनगर क्षेत्र स्थित झुग्गी बस्ती में रविवार देर रात एकाएक आग लग गई। आग की चपेट में आने से तीन झोपड़पट्टी जल गईं। हादसे झोपड़पट्टी में सो रहीं दो बच्चियों समेत तीन लोग झुलस गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दमकल कर्मियों ने करीब आधा दर्जन गाड़ियों की मदद से तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

लखनऊ के विकासनगर क्षेत्र में टेढ़ी पुलिया झुग्गी बस्ती की घटना। आग बेकाबू होते देख दमकल को सूचना दी। आधा दर्जन गाड़ियों की मदद से दमकल कर्मियों ने तीन घंटे में पाया आग पर काबू।

दरअसल, टेढ़ी पुलिया स्थित झुग्गी बस्ती में झोपड़पट्टी में रहने वाले लोग रविवार रात सो रहे थे। इस बीच एकाएक विसुनाथ की झोपड़ी से धुंआ और आग की लपटें निकलती देख लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पड़ोस स्थित डेला व डुग्गू की झोपड़ी भी चपेट में आने से जलने लगी। घटना से बस्ती में अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने पानी डालकर पहले खुद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया। आग बेकाबू होते देख दमकल को सूचना दी।

इस बीच आग की चपेट में आने से दो बच्चियां मिथलेश और ज्योति समेत तीन लोग झुलस गए। दमकल कर्मियों ने करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। बच्चियों समेत तीनों झुलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। आग की चपेट में आने से झोपड़ियों में रखी गृहस्थी जलकर राख हो गई।

Related Articles

Back to top button