उत्तर प्रदेशज़रा-हटके

अनलॉक-4 में भी बंद रहेंगे सिनेमाघर

साल 2020 सिनेमा प्रेमियों के लिए उतना सही साबित नहीं हुआ है। मार्च से सिनेमाघर बंद चल रहे हैं। लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक-4 की प्रक्रिया शुरू हो गई है। लेकिन सिनेमाघर अभी भी नहीं खुलने वाले हैं। इस बीच कई फ़िल्ममेकर्स और मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने सरकार इस बात की गुहार लगाई है कि सिनेमाघरों को भी खोल जाए। मांग करने वालों में बोनी कपूर, कार्तिक सुब्बाराज और रिलायंस इंटरटेनमेंट के एस सरकार जैसे लोग शामिल हैंएसोसिएशन का कहना है कि वह लोगों के लिए सुरक्षित और साफ महौल उपलब्ध कराएंगे।

 द मल्टीप्लेक्स ऑफ़ एसोसिएशन ऑफ इंडिया (The Multiplex of Association of India) ने रविवार को एक के बाद एक ट्वीट कर के लिखा कि कोरोना वायरस से प्रेरित लॉकडाउन के बाद से सिनेमाहाल बंद हैं। अब जब एविएशन (हवाई यात्रा), मेट्रो, मॉल, वेलनेस और रेस्ट्रोरेंट को चलाने की मंजूरी दे दी है। ऐसे वे भी काम करने का मौका चाहते हैं। 

रिलायंस इंटरटेनमेंट के एस सरकार ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय रखी। उन्होंने लिखा, ‘यूके, यूएस में केयर एक्ट 2020 और कनाडा में इमरजेंसी वेज सर्विस कनाडा के जरिए सरकार जॉब सुरक्षित कर रही हैसिनेमाहॉल के मालिकों की जीरो इनकम के साथ-साथ भारत में हजारो-लाखों लोगों ने अपनी जॉब खो दी है या सैलरी में कटौती हुई है सिनेमाघर अब 6 महीने से बंद हैं।’  बोनी कपूर ने भी सिनेमा हाल को बचाने की अपील की।

गौरतलब है कि कई बड़ी फ़िल्में सिनेमाघर बंद होने की वज़ह से रिलीज़ नहीं हो पाई है। रियालंस इंटरटेनमेंट की दो बड़ी फ़िल्म सूर्यवंशी और 83 की डेट को इसलिए आगे भी बढ़ा दिया गया है। सूर्यवंशी रोहित शेट्टी की कॉप यूनिवर्स की फ़िल्म है, जिसमें कटरीना कैफ और अक्षय कुमार लीड रोल में हैं। वहीं, दूसरी फ़िल्म है कबीर ख़ान 83 है। इसमें रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण लीड रोल में है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *