उत्तर प्रदेशराज्य

रेकी कर टप्पेबाजी की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह का भंडाफोड़

स्वतंत्रदेश ,लखनऊलखनऊ पुलिस ने रेकी कर टप्पेबाजी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए छह महिलाओं सहित 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी ई-रिक्शा और ऑटों में सवार महिलाओं की रेकी करता था और टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम देता था। मोहनलालगंज पुलिस ने गिरोह के नौ लोगों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। वहीं पीजीआई पुलिस ने इसी गिरोह की छह महिलाओं को दबोचा है। एक किशोरी बाल अपचारी को भी पकड़ा गया है। जबकि 20 लोग फरार है। इनके पास लूट की चेन, 77 हजार रुपये, एक मोबाइल व रेकी में इस्तेमाल दो बोलेरो कार बरामद हुई हैं।डीसीपी दक्षिणी तेज स्वरूप सिंह के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी गोरखपुर के कसिहार की हीरन देवी, लखनापार की रेशमा, मनीषा, प्रियंका, अमहकपुर की गीता, आजमगढ़ के बिलरिया की सोनी, आंचल, कंचन व मऊ का गोंठा निवासी दिव्येंदु है जबकि, 20 फरार आरोपियों की तलाश जारी है। डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह के मुताबिक पीजीआई से पकड़े गए आरोपी गोरखपुर के कौड़ीराम निवासी महिमा, आजमगढ़ के मउकुत्तुपुर निवासी अनीता, गोरखपुर के कुटिया निवासी टोनी, गोरखपुर के लखनपुरा निवासी काजल, ज्ञानती और झांसी हैं। इनमें से रेशमा, मनीषा, प्रियंका व सोनी एक परिवार की हैं। जबकि दिव्येंदु चालक है।

पकड़े जाने के डर से गिरोह बदलता रहता था होटल
डीसीपी के मुताबिक पूछताछ में महिलाओं ने बताया वे पीजीआई के चरण भट्ठा रोड के आसपास होटल में रहती थीं। वे पकड़ी न जाएं इसलिए होटल बदलती रहती थीं। वे लोग बोलरो से ऑटो व ई-रिक्शा में बैठीं महिला सवारी को चुनती थीं। इसके बाद कार खड़ी कर उस ऑटो व ई रिक्शा में बैठ जाती थीं फिर उल्टी आने का नाटक कर महिला की चेन उड़ा लेती थीं। इसके बाद वे उतरकर अपनी बोलेरो से भाग लेती थीं।

सीसीटीवी कैमरों से गिरोह चढ़ा हत्थे
डीसीपी के मुताबिक बीते 15 जून को नगराम के डिघारी की रहने वालीं रीता सिंह सुबह साढ़े आठ बजे ऑटो से पीजीआई दवा लेने जा रही थीं। रास्ते में आरोपी ऑटो में सवार हुई थीं फिर बातों में उलझा कर उनकी चेन चुरा कर भाग निकली थीं। पीड़िता ने 16 जून को मोहनलालगंज थाने में शिकायत की थी। पुलिस ने घटनास्थल से लेकर पीजीआई तक 25 सीसीटीवी फुटेज खंगाले थे। इसकी मदद से इन्हें गिरफ्तार किया गया है।

पहले भी कर चुकी हैं टप्पेबाजी
– 10 जून को पीजीआई अस्पताल में तैनात कर्मी राजकुमार यादव की पत्नी वंदना की चेन की थी पार।
– 10 अप्रैल को सुशांत गोल्फ सिटी के अहिमामऊ में घटना को अंजाम दिया था।
– 29 मई को रायबरेली के बछरावां में भी टप्पेबाजी कर चुकी थीं।
– अंबेडकरनगर में भी घटना को अंजाम दिया था।



Related Articles

Back to top button