उत्तर प्रदेशराज्य

धमाके से गूंज उठा माघ मेला क्षेत्र, झुलस गए लोग, दो गैस सिलेंडर फटने से आठ टेंट राख

स्वतंत्रदेश,लखनऊमाघ मेला क्षेत्र सोमवार शाम गैस सिलेंडर फटने से हुए धमाके से गूंज उठा। इससे कल्पवासियों व स्नानार्थियों में दहशत फैल गई। खाक चौक स्थित रामतीर्थ भक्तमाल शिविर में लगी आग ने पलभर में आठ टेंटों व उसमें रखे सामानों को राख में तब्दील कर दिया। दो लोग झुलस गए, जिनको समीप के अस्पताल ले जाया गया।फायरकर्मियों ने टेंट में रखे तीन और गैस सिलेंडरों को निकाल लिया, अन्यथा घटना और बड़ी हो जाती। गैस सिलेंडर लीकेज व दीये से आग लगने की आशंका जताई जा रही है।  रामतीर्थ भक्तमाल शिविर स्थित एक टेंट से सोमवार शाम करीब 6:15 बजे धुआं उठने लगा। शिविर में मौजूद कल्पवासी कुछ समझ पाते, इससे पहले आग की लपटें उठने लगीं।

दो गैस सिलेंडर ने पकड़ी आग

खुरई सागर मप्र के रहने वाले रामकृष्ण व हबुसा माेड निवासी राजेश केसरवानी आग को बुझाने लगे, जिस पर वह मामूली रूप से झुलस गए। दो गैस सिलेंडर भी आग की जद में आ गए। यह देखकर सभी घबरा गए और मदद की आवाज लगाते सुरक्षित स्थान की तरफ भाग निकले। शिविर की तरफ आने वाले लोगों को भी यह कहकर रोका कि गैस सिलेंडर में आग लग गई है।

अभी यह सब चल ही रहा था कि एक के बाद एक दो गैस सिलेंडर फट गए। तेज धमाके से मेला क्षेत्र में खलबली मच गई। फायरकर्मियों की कई टीमों के साथ ही बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी पहुंचे। फायरकर्मियों ने टेंट में रखे तीन गैस सिलेंडरों को बाहर निकाल लिया। आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू की और करीब दो घंटे में आग को बुझा लिया गया।

Related Articles

Back to top button