उत्तर प्रदेशराज्य

 क्लब पर ADG ने मांगी रिपोर्ट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:समिट बिल्डिंग के नाइट क्लब्स पर शिकंजा कसने लगा है। लेट नाइट पार्टी, दारू ड्रामा और डीजे का शोर अब थम सकेगा। आए दिन नाइट क्लब में हंगामा होता रहता है। अब ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने लखनऊ कमिश्नरेट से इन नाइट क्लब में होने वाली गड़बड़ियों पर रिपोर्ट मांगी है। कमिश्नरेट 7 दिनों में इन क्लब का लेखा-जोखा तैयार कर रिपोर्ट सौंपेगा।

एक ईमारत में कितने बार क्लब है ,सात दिन में जवाब

इस रिपोर्ट के आधार पर ही तय होगा कि एक बिल्डिंग में इतने बार होने चाहिए या नहीं। दरअसल, 7 मई को चौबीस घंटे के अंदर दो बार यहां मारपीट और लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की घटना हुई। ऐसे में अब इन नाइट क्लब को चलाने वाले रसूखदार लोगों के दायरे तय किए जा रहे हैं।

समिट बिल्डिंग के करीब एक किमी के दायरे में 3 हजार से ज्यादा फ्लैट हैं। कई सोसाइटी हैं। इसमें करीब 20 हजार की आबादी रहती है। पूरा रिहायशी इलाका है। समिट बिल्डिंग बनने के बाद यहां बार खुलने पर लोगों का विरोध पहले भी हो चुके हैं। हाईकोर्ट के आदेश है कि 10 बजे के बाद डीजे नहीं बजना है। बावजूद इसके यहां रात 2 बजे तक लोगों का सोना मुश्किल रहता है।

सार्वजनिक स्थल पर अश्लीलता और शराब पीने पर पुलिस कार्रवाई करती है। यहां नशे में धुत लड़कों की मारपीट आए दिन होती ही रहती है। विभूति खंड थाना प्रभारी निरीक्षक डॉ. आशीष मिश्रा ने भी आबकारी विभाग से सभी बार के लाइसेंस का ब्योरा मांगा है। रिहायशी इलाके से बार हटवाने के लिए लखनऊ कमिश्नर को रिपोर्ट भेज दी गई है।

Related Articles

Back to top button