उत्तर प्रदेशराज्य

नई सरकार बनने के बाद लाएंगे पूर्ण बजट, पीएम मोदी का विपक्ष पर वार 

स्वतंत्रदेश,लखनऊसंसद के बजट सत्र का आज से आगाज हो गया है। बजट सत्र से पहले पीएम मोदी ने मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज बजट सत्र के आरंभ होने पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का मार्गदर्शन मिलेगा और कल निर्मला सीतारमण द्वारा अंतरिम बजट प्रस्तुत किया जाएगा। ये एक प्रकार से नारीशक्ति के साक्षात्कार का पर्व है। बजट सत्र शुरू होने से पहले सरकार के एजेंडे को सामने रखा। उन्होंने कहा कि साथियों 2024 के वर्ष की आप सभी को राम-राम। इस नए संसद भवन में जो पहला सत्र हुआ था, उसके आखिर में इस संसद ने एक बहुत ही गरिमापूर्ण फैसला लिया था, जो नारी शक्ति वंदन अधिनियम था। उसके बाद 26 जनवरी को भी हमने देखा किस प्रकार से देश ने कर्तव्य पथ पर नारी शक्ति के सामर्थ्य-शौर्य को अनुभव किया और आज बजट सत्र का आरंभ हो रहा है, तब राष्ट्रपति द्रौपदि मुर्मु का मार्गदर्शन और कल निर्मला सीतारमण द्वारा अंतरिम बजट एक प्रकार से नारी शक्ति के साक्षात्कार का पर्व है।

मोदी ने बजट को लेकर कही ये बात

जब चुनाव का समय करीब होता है तब पूर्ण बजट नहीं रखा जाता है, हम भी उसी परंपरा का पालन करते हुए नई सरकार बनने के बाद पूर्ण बजट लाएंगे। इस बार दिशा-निर्देशक बातें लेकर देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल हम सबके सामने बजट पेश करने वाली हैं। मुझे विश्वास है कि देश नित्य प्रगति की नई-नई ऊंचाइयों को पार करते हुए आगे बढ़ रहा है।’

विपक्ष दलों को दी नसीहत

उन्होंने कहा कि मैं आशा करता हूं कि बीते 10 वर्ष में जिसको जो रास्ता सुझा, उस प्रकार से संसद में सब ने अपना अपना कार्य किया। जिनको आदतन हुड़दंग करने का स्वभाव बन गया है। यह बजट सत्र पश्चाताप और सकारात्मक पदचिह्न छोड़ने का एक अवसर है।

Related Articles

Back to top button