उत्तर प्रदेशराज्य

7 छक्के व 21 चौकों की मदद से खेली पारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट 2021 के चौथे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मुंबई के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने फिर से अपना दम दिखाया और सौराष्ट्र के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेल डाली। पृथ्वी शॉ की इस पारी के दम पर मुंबई की टीम ने सौराष्ट्र को क्वार्टर फाइनल मैच में 9 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली।

विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मुंबई के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने फिर से अपने बल्ले का दम दिखाया और सौराष्ट्र के खिलाफ शतक ठोक डाला।

पृथ्वी शॉ ने 123 गेंदों पर बनाए नाबाद 185 रन

इस मैच में मुंबई को जीत के लिए 285 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 41.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर बना लिया और 9 विकेट से मैच जीत लिया। मुंबई की जीत में पृथ्वी शॉ की पारी का बड़ा योगदान रहा जिन्होंने 123 गेंदों का सामना करते हुए 7 छक्के और 21 चौकों की मदद से नाबाद 185 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 150.41 का रहा तो वहीं मुंबई के लिए यशस्वी जयसवाल ने भी 75 रन की पारी खेली।

पृथ्वी शॉ टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले टेस्ट में मौका मिलने के बाद वो टीम से बाहर कर दिए गए थे। इसके बाद उन्हें मुंबई का प्रतिनिधित्व करने का मौका विजय हजारे ट्रॉफी में मिला जहां वो कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। क्वार्टर फाइनल में सौराष्ट्र के खिलाफ उन्होंने शतक लगाया और इस टूर्नामेंट में ये उनका तीसरा शतक रहा। इनमें से एक बार उन्होंने पुडुचेरी के खिलाफ नाबाद 227 रन जबकि दिल्ली के खिलाफ नाबाद 105 रन की पारी भी खेली थी।

विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के चौथे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मुंबई के खिलाफ सौराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 50 ओवर में 5 विकेट पर 284 रन बनाए और मुंबई को जीत के लिए 285 रन का टारगेट दिया। सौराष्ट्र की तरफ से समर्थ व्यास ने जोरदार पारी खेली और 71 गेंदों पर 4 छक्के व 7 चौकों की मदद से नाबाद 90 रन बनाए जबकि चिराग जानी ने भी 38 गेंदों पर 5 चौके व एक छक्के की मदद से नाबाद 53 रन की पारी खेली। सौराष्ट्र की तरफ से इसके अलावा विश्वराज जडेजा ने 53 रन जबकि ए भारोत ने 37 और स्नेल पटेल ने 30 रन का योगदान दिया।

Related Articles

Back to top button