उत्तर प्रदेशराज्य

मोदी कल करेंगे कुशीनगर एयरपोर्ट का उद्घाटन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को उत्तर प्रदेश का तीसरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जनता को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी महात्मा बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर में पीएम मोदी कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर पहली फ्लाइट श्रीलंका से आएगी, जिसमें वहां के राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के साथ सौ से अधिक बौद्ध भिक्षु और श्रीलंकाई प्रतिनिधिमंडल के गणमान्य व्यक्ति रहेंगे।

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित सांसद तथा विधायकों अन्य की उपस्थिति में कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित सांसद तथा विधायकों अन्य की उपस्थिति में कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। बुधवार को कोलंबो से 125 गणमान्य व्यक्तियों व बौद्ध भिक्षुओं को लेकर पहली उड़ान यहां पर उतरेगी। इस हवाई अड्डे से दुनिया भर के बौद्धों को भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्थल की यात्रा करने की सुविधा मिल सकेगी।

Related Articles

Back to top button