उत्तर प्रदेशराज्य

24 घंटे में मिले कोरोना के नए केस

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 9 नए मामले सामने आएं है। इस दौरान 1 लाख 74 हजार 886 सैंपल की जांच की गई। वहीं 11 मरीज रिकवर होने में भी कामयाब रहे। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 134 हो गई है।

इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने उच्च स्तरीय बैठक में 31 दिसंबर तक चार करोड़ लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाने के निर्देश जारी किए है।

प्रदेश में कुल वैक्सीनेशन का आकंड़ा 17 करोड़ 36 लाख 40 हजार 111 पहुंच गया है।

सीएम ने प्रदेश में जांच की संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में कहा कि विश्व के कई देशों और दूसरे राज्यों में कोरोना का नया वैरिएंट पाया गया है। अभी उत्तर प्रदेश में इसका कोई केस नहीं मिला है, ऐसे में बचाव के सभी जरूरी उपाय सख्ती के साथ किए जाएं। निगरानी कमेटियों को सतर्क किया जाए और दवाओं की पर्याप्त व्यवस्था की जाए।

24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा सैंपल की जांच

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा व स्वास्थ्य अमित प्रसाद के मुताबिक प्रदेश में अब तक 8 करोड़ 89 लाख 96 हजार 444 सैंपल की जांच की जा चुकी है। बीते 24 घंटे में 1 लाख 74 हजार 886 सैंपल की जांच में 9 केस पॉजिटिव रिपोर्ट हुए है। इस दौरान 11 मरीज रिकवर भी हुए। विदेशों से आने वाले सभी यात्रियों को 7 दिन तक घर में ही रहने के लिए निगरानी समितियों द्वारा निर्देशित किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button