उत्तर प्रदेशलखनऊ

पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़

स्वतंत्रदेश,लखनऊ । पालीटेक्निक चौराहे पर सोमवार देर रात करीब दो बचे पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। बदमाशों ने पुलिस टीम फायरिंग की। जवाबी फायरिंग पुलिस ने भी की। ताबड़तोड़ हुई फायरिंग के बाद पुलिस घेराबंदी करके नौ बदमाशों को धर दबोचा। पकड़े गए बदमाशों ने बीते एक मार्च को गाजीपुर क्षेत्र स्थित एक कोरियर कंपनी के डकैती की वारदात को अंजाम दिया था।

       लखनऊ में पालीटेक्निक चौराहे के पास देर रात पुलिस मुठभेड़ में नौ बदमाश गिरफ्तार कर लिए गए।

एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह ने बताया कि तीन बाइकों पर सवार नौ बदमाश सोमवार रात मुंशी पुलिया चौराहे की ओर से तेज रफ्तार बाइक से सर्विस लेन के रास्ते पालीटेक्निक चौराहे को जा रहे थे। मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच और गाजीपुर थाने की पुलिस टीम को तैयार किया गया। बदमाशों को पकड़ने के लिए पालीटेक्निक चौराहे के पास सर्विस लेन पर बैरीकेडिंग कर दी। पुलिस टीम को बैरीकेडिंग के पास देखकर मुंशी पुलिया की ओर से आ रहे बदमाशों ने गाड़ी मोड़ने का प्रयास किया। यह देख पुलिस ने उनका पीछा किया तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्यवाही में पुलिस ने भी फायरिंग की। ताबड़तोड़ गोलियां चलीं। बदमाश बाइक से गिर गए। पुलिस टीम ने उन्हें दबोच लिया। घायल बदमाशों को लोहिया अस्पताल ले जाया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है। किस बदमाश को गोली लगी है यह अभी साफ नहीं हो सका है जांच चल रही है। पुलिस टीम में इंस्पेक्टर गाजीपुर प्रशांत कुमार, चौकी प्रभारी कमलेश राय, क्राइम टीम से नागेंद्र सिंह, प्रदीप चौधरी, विजय शंकर सिंह व अन्य पुलिस कर्मी थे। मुठभेड़ की सूचना पर एडीसीपी उत्तरी, एसीपी गाजीपुर पहुंचे। एडीसीपी ने बताया कि मौके से चार तमंचे और तीन बाइकें बरामद की गई हैं। बदमाशों में एक की पहचान कासिफ के रूप में हुई है। अन्य के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। बदमाश असलहों से लैस थे। वह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने जा रहे थे।

मुठभेड़ में इंस्पेक्टर की कार में लगी गोली, क्षतिग्रस्त

मुठभेड़ के दौरान इंस्पेक्टर गाजीपुर प्रशांत कुमार मिश्रा की कार से बदमाशों के पीछे भागे। यह देख बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगने से कार क्षतिग्रस्त हो गई। अनियंत्रित हुई पर चालक ने संभाल ली।

Related Articles

Back to top button