उत्तर प्रदेशराज्य

फिर आ गया डीएम का आदेश, अब इस तारीख तक बंद

स्वतंत्रदेश ,लखनऊउत्तर प्रदेश के आगरा जिले में शीत लहर और ठंड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। शीत लहर के कारण जिलाधिकारी ने एक बार फिर स्कूलों का अवकाश बढ़ाया है। कक्षा 8 तक के बच्चों के लिए 18 औऱ 19 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया गया है। वहीं कक्षा 9 से 12 तक के विद्यालय 16 जनवरी से खुलेंगे। इन विद्यालयों का समय बदला गया है। कक्षा 9-12 तक के विद्यालय पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 3:30 बजे तक संचालित किए जाएंगे।

जनवरी की शुरुआत से ही आगरा भीषण ठंड की चपेट में है। भीषण ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने कक्षा 8 तक के विद्यालयों का अवकाश 19 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है। 21 जनवरी को रविवार और 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के चलते सार्वजनिक अवकाश रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, अभी सर्द रातें और शीतलहर सताएंगी। ऐसी सर्दी को देखते हुए जिलाधिकारी ने  दो दिन तक और यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड समेत अन्य बोर्ड के 8वीं कक्षा तक के विद्यालय बंद रखने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही 12वीं तक के छात्रों को भी बड़ी राहत दी है। 

जिलाधिकारी ने भानुचंद्र गोस्वामी पहले से 8वीं तक के सभी स्कूलों का अवकाश 19 जनवरी तक बढ़ा दिया है। वहीं 12वीं तक की छात्रों को राहत देते हुए 16 जनवरी से कक्षा 9 और इससे ऊपर के विद्यालय दोपहर 11:00 से 3:30 तक संचालित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button