उत्तर प्रदेशलखनऊ

प्रयागराज-वाराणसी के विमानों की अमौसी में लैंडिंग

स्वतंत्रदेश,लखनऊवाराणसी व प्रयागराज में शुक्रवार को धुंध के कारण दृश्यता कम होने से दो विमानों को अमौसी एयरपोर्ट डायवर्ट करना पड़ा। दोनों शहरों में मौसम ठीक होने के बाद विमानों को यहां से रवाना किया गया।

अमौसी एयरपोर्ट पर अत्याधुनिक कैट थ्री-बी इंस्ट्रूमेंटल लैंडिंग सिस्टम लगा है। इससे कम दृश्यता में भी विमानों की लैंडिंग हो जाती है। एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को इंडिगो एयरलाइंस का विमान (6ई-6035) बंगलूरू से प्रयागराज जा रहा था। पर, प्रयागराज एयरपोर्ट पर धुंध की वजह से दृश्यता काफी कम थी। विमान के पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से संपर्क किया। पर, उसे लैंडिंग की अनुमति नहीं मिली। काफी देर तक आसमान में चक्कर काटने के बाद विमान को अमौसी एयरपोर्ट पर भेज दिया गया। अमौसी एयरपोर्ट पर विमान को 11:50 बजे लैंड कराया गया। प्रयागराज में मौसम ठीक होने पर दोपहर 1:20 बजे विमान को रवाना किया गया।

दिल्ली से वाराणसी जा रहे इंडिगो एयरलाइन के विमान(6ई-2211) को कम दृश्यता के चलते उतरने की अनुमति नहीं मिली। इस विमान को सुबह 10:19 बजे चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतारा गया। वाराणसी में मौसम ठीक होने पर सुबह 11:25 बजे इसे रवाना कर दिया गया।

Related Articles

Back to top button