उत्तर प्रदेशराज्य

कपड़ा पहने ही लगा दी थी वैक्सीन

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:वाराणसी में काशी हिंदू विश्वविद्यालय स्थित सर सुंदरलाल अस्पताल में एक ऐसे मरीज की सर्जरी होने वाली है, जिसका हाथ गलत तरीके से वैक्सीन लगाने के कारण मुड़कर खराब हो गया था। वाराणसी के एक निजी अस्पताल की नर्स मंजू कश्यप का बायां हाथ हिल-ढुल नही रहा है। यह दिक्कत उसको तब आई जब उन्होंने तीन महीने पहले एक वैक्सीनेशन कैंप में वैक्सीन की दूसरी डोज ली थी।

महिला मंजू कश्यप।
महिला मंजू कश्यप।

मंजू ने बताया कि उसे कपड़ें के ऊपर से इंजेक्शन लगाया गया, जिसके बाद से उसके हाथ की यह दशा हो गई। महिला ने बीएचयू अस्पताल के सर्जन प्रो. एके खन्ना से गुहार लगाई है कि उसे ठीक करें। इससे पहले वह कबीरचौरा अस्पताल गई थी, जहां से बीएचयू रेफर कर दिया गया। अस्पताल के ही एक कर्मचारी ने बताया कि मंजू काफी परेशान थी जो उनको डॉक्टर से परामर्श दिलाया गया।

पीड़िता मंजू ने बताया कि उसे ग्राम सभा सुरही में यह वैक्सीन लगी थी। वैक्सीन लगाने वाली पैरा मेडिकल स्टाफ ने कपड़ों के ऊपर से ही इंजेक्शन लगा दी थी। महिला ने कपड़े के उपर से वैक्सीन लगाने के लिए रोका-टोका भी था। लेकिन वैक्सीन लगवाने वाली स्टाफ ने कहा कि डॉक्टर तुम नहीं मैं हूं। लगवाना हो तो लगवाओ, वरना वापस जाओ। यह कहते उसने इंजेक्शन लगा दिया। बड़ा तेज दर्द हुआ और हाथ मुड़ने लगा।

Related Articles

Back to top button