उत्तर प्रदेशराज्य

नदी में मूर्ति प्रवाहित करने गए लोगों पर धारदार हथियार से हमला

स्वतंत्रदेश .लखनऊलखनऊ में ठाकुरगंज इलाके में गोमती नदी में मूर्ति प्रवाहित करने गए लोगों से दबंगों ने पैसे की मांग की। मना करने पर वहां मौजूद करीब आधा दर्जन लोगों ने मूर्ति विसर्जित करने गए लोगों पर लाठी-डंडे और धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस हमले में कई लोग को गंभीर चोट लगी। पीड़ित ने पांच नामजद और 10 अज्ञात हमलावरों के खिलाफ ठाकुरगंज थाने में केस दर्ज कराया है।

दुबग्गा के बरावन खुर्द में श्याम सुंदर रहते हैं। उनके मुताबिक बुधवार को शिव मंदिर की खंडित मूर्ति लेकर घैला पुल गोमती में प्रवाहित करने गए थे। साथ में उनका भतीजा शिवम, चचेरा भाई संदीप, ऋषभ व 10 साल का बच्चा अविकर्ष मौजूद थे। नदी किनारे पहुंचने पर वहां पहले से मौजूद मुन्ना बाबा, कुलदीप, विमलेश, वेद प्रकाश यादव निवासी सीतापुर, दीपक तिवारी निवासी हयातनगर और उनके 10 अज्ञात साथियों ने उनको रोक लिया। आरोपियों ने मूर्ति प्रवाहित करने के नाम पर पैसे की मांग की। 

इस पर श्याम सुंदर व उनके साथ मौजूद लोगों ने विरोध किया तो आरोपियों ने लाठी-डंडे व धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमले में श्याम सुन्दर की पीठ, कंधे, गर्दन, दाहिना हाथ और संदीप का सिर पर गंभीर चोट लगी। वहीं अन्य लोग भी मारपीट में घायल हो गए। इस बीच मदद के लिए पहुंचे मछुआरे भोला का भी आरोपियों ने बेरहमी से पीटा। घटना के बाद सभी आरोपी वहां से भाग निकले।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। घायल श्याम सुंदर ने मुन्ना बाबा, कुलदीप, विमलेश, वेद प्रकाश यादव, दीपक और 10 अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी मुन्ना बाबा समेत तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है।

Related Articles

Back to top button