उत्तर प्रदेशलखनऊ

शिलांग से चली सीआरपीएफ की महिला बाइकर्स पहुंचीं बनारस

स्वतंत्रदेश , लखनऊमहिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने एवं राष्ट्रीय एकता और सद्भाव की भावना को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से सीआरपीएफ महिला मोटरसाइकिल अभियान शनिवार को वाराणसी पहुंचा। सीआरपीएफ महिला बाइकर्स समूह ‘यशस्विनी’ की वीरांगना महिलाओं का पुलिस लाइन में जोरदार स्वागत किया गया।

सीआरपीएफ की कुल 50 महिला बाइकर्स जो 25 बुलेट पर सवार होकर शिलांग से अपनी यात्रा पर निकलकर गुवाहाटी,  सिल्लीगुड़ी, कटिहार, गया और औरंगाबाद के रास्ते शनिवार को वाराणसी पुलिस लाइन पहुंचीं। महिला बाइकर्स का समूह पांच अक्टूबर को शिलांग से निकला है। टीम कुल 40 जिलों से गुजरेगी।

3291 किलोमीटर का सफर तय करते हुए 31 अक्टूबर को लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मस्थान, एकतानागर, गुजराज में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय एकता दिवस में शामिल होंगी।

क्या है मिशन यशस्विनी
महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से देश में नागरिकों के बीच बालिकाओं को शोषण से बचाने एवं उन्हें अपने अधिकारों के प्रति शिक्षित करने तथा शिक्षा के माध्यम से सामाजिक व वित्तीय रूप से आत्मनिर्भर बनाने हेतु सीआरपीएफ ने ऑल इंडिया महिला मोटर साइकिल अभियान 2023 कार्यक्रम का आयोजन किया है। इसे मिशन यशस्विनी का नाम दिया गया है। 

Related Articles

Back to top button