उत्तर प्रदेशराज्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निर्देश

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:गोवंश संरक्षण और किसानों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि जिलाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कहीं भी गोवंशीय पशु छुट्टा न घूमें। पशुपालन विभाग की जिम्मेदारी है कि वह टीम गठित कर पूरी व्यवस्था की देखभाल करे और गोवंश संरक्षण केंद्रों तक पहुंचाए। 

गोवंश संरक्षण और किसानों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया है। 

मुख्यमंत्री ने रविवार को निर्देश जारी किया कि गो संरक्षण केंद्रों की व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखें। निराश्रित गोवंशीय के संरक्षण के लिए सरकार ने सभी जिलों में पर्याप्त संख्या में गो आश्रय स्थलों की व्यवस्था की है। गो संरक्षण केंद्रों में पशुओं के चारे, पानी, सुरक्षा, साफ-सफाई व देख-रेख आदि की पूरी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री निराश्रित/बेसहारा गोवंश सहभागिता योजना को लागू किया गया है। इसके तहत कोई भी इच्छुक किसान या पशुपालक निराश्रित गोवंशीय पशु का पालन-पोषण करने के लिए अपने पास रख सकता है।

Related Articles

Back to top button