उत्तर प्रदेशराज्य

नवरात्र में मिलेगा फूड पार्क का तोहफा

स्वतंत्रदेश , लखनऊगोरखपुर शहरवासियों को नवरात्र पर फूड पार्क का तोहफा मिलेगा। इसकी तैयारी में जीडीए के अधिकारी जुट गए हैं। रामगढ़ताल किनारे बन रहे फूडपार्क में दुकानों की सजावट चल रही है। हर्बल पार्क में पेड़-पौधों को लगाने का काम पूरा हो चुका है। नवरात्र के अष्टमी पर सीएम के हाथों उद्घाटन कराने की तैयारी है।जीडीए की ओर से एनेक्सी भवन की लेन में करीब 2.30 एकड़ में फूड पार्क का निर्माण चल रहा है। इसमें कुल 22 दुकानें बनी हैं। जबकि इसके एक हिस्से में हर्बल पार्क बनाया जा रहा है। जीडीए की ओर से फूड पार्क का निर्माण करा रही फर्म ने दुकानों को आवंटित कर दिया है। इसमें शीशा लगाने के अलावा अन्य सजावटी काम किए जा रहे हैं।मंगलवार की दोपहर 12:32 बजे दुकानों का तेजी से काम चल रहा था। पार्क के चारों ओर बनी जाली की पेंटिंग की शुरुआत हो चुकी थी। दुकानों में शीशे लगा रहे दिनेश ने बताया कि तेजी से काम करने का निर्देश मिला है। इसे नवरात्र के पहले तैयार कर लेना है। यहां से करीब दो सौ कदम आगे जाने पर हर्बल पार्क पर काम चल रहा था। यहां मजदूर जमीन समतल कर सफाई करते मिले।

कोलकाता से आएगी कारपेट घास, बढ़ जाएगी हरियाली

फूड पार्क में एक ओर दुकानों काम चल रहा है, तो दूसरी ओर हर्बल पार्क में पेड़-पौधे लग चुके हैं। मिट्टी के समतलीकरण और सड़क बनाने के अलावा घास लगाने काम बाकी है। कार्यदायी संस्था की ओर से कोलकाता से कारपेट घास मंगाई जा रही है। कार्यदायी संस्था से जुड़े लाेगों ने बताया कि चिकनी मिट्टी होने की वजह से विशेष घास मंगाई गई है। जल्द ही घास का रोपण करा दिया जाएगा।

तीन सौ से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार
जीडीए अधिकारियों का कहना है कि फूड पार्क में तीन सौ से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। हर्बल पार्क में लोग टहलने के अलावा योगा पार्क में योग कर सकेंगे। साथ ही खूबसूरत तालाब विकसित होगा। फूड पार्क में 200 चारपहिया वाहनों के लिए पार्किंग, महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग शौचालय, ओपन थियेटर की सुविधा होगी। यहां बने वाणिज्यिक हाल में मांगलिक आयोजन भी किए जा सकेंगे।

जीडीए वीसी आनंदवर्धन ने कहा कि फूड पार्क का शुभारंभ नवरात्र की अष्टमी पर किए जाने की तैयारी है। इसमें दुकानों के अलावा अन्य कार्य तेजी से पूरे कराए जा रहे हैं। यहां आने वाले लोग हरियाली और खूबसूरत रोशनी के बीच खाने-पीने का आनंद उठा सकेंगे।

Related Articles

Back to top button