उत्तर प्रदेशराज्य

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के निशाने पर बिजली विभाग

स्वतंत्रदेश ,लखनऊउत्तर प्रदेश के एटा जिले में आए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के निशाने पर  बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारी रहे। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और वसूली की शिकायतें मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं राशन वितरण, जल जीवन मिशन और सरोवरों की पड़ताल 10 प्रतिशत गांवों में कराने के लिए अधिकारियों की टीमें गठित कराईं गईं।प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने कलक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि अधिकारियों को पोखर, तालाब, नदी आदि को कब्जा मुक्त करने और निरंतर जल प्रवाह की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। अफसरों से यह भी कहा है कि भाजपा कार्यकर्ता यदि सही काम लेकर आता है तो उसकी समस्या जरूर सुनकर समाधान करें। लखनऊ और जिला मुख्यालय पर फरियादियों की संख्या कम करने के लिए थाना और तहसील स्तर पर ही लोगों की शिकायतों का समाधान किया जाए।

 बिजली निगम की शिकायतें मिली हैं। एक अभियंता अतुल की शिकायत पर उसके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। आउटसोर्सिंग एजेंसी कंपनी के माध्यम से भी गड़बड़ी की शिकायतें हैं। ऐसी कंपनियों को काली सूची में डाला जाएगा और भविष्य में प्रदेश में कभी काम करने का मौका नहीं दिया जाएगा। जल जीवन मिशन के तहत पाइपलाइन डालने के लिए तोड़ी सड़कों की मरम्मत न करने की भी शिकायतें हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए। पाइपलाइन पड़ने के बाद सड़क को तुरंत बनाया जाना चाहिए। खराब सड़कों के सवाल पर कहा कि दिवाली तक सभी सड़कें गड्ढामुक्त करा दी जाएंगी।

इस्कॉन संस्था पर लगे आरोपों की होगी जांच
पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने इस्कॉन संस्था पर आरोप लगाए हैं कि वो कसाइयों को गाय बेचती है। इसके सवाल पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि आरोप गंभीर हैं। इसकी जांच कराई जाएगी।

Related Articles

Back to top button