उत्तर प्रदेशराज्य

CM ने 16 ट्रेनी IAS अधिकारियों से की मुलाकात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) में शामिल हुए 16 युवा अधिकारियों को सफल कॅरियर के लिए संवाद, समन्वय और सकारात्मकता का मंत्र दिया है। IAS 2021 बैच के यूपी कैडर के अधिकारियों को CM ने टिप्स दिए। कहा- आपके सामने ऐसे मौके आएंगे कि भीड़ आक्रोशित रहेगी। भीड़ कितनी भी आक्रोशित हो, ठीक से संवाद करेंगे तो हर समस्या का समाधान होगा।

CM बोले- आपके मन में हो जनहित का भाव
आईएएस अधिकारी के रूप में आप सभी को जॉइंट मजिस्ट्रेट से लेकर शासन के शीर्ष पदों पर काम करने का, नीतियां बनाने का दायित्व मिलेगा। ऐसे अवसर पर आपके मन में जनहित का भाव होना चाहिए। सीएम योगी ने कहा कि शुरुआती 05-06 वर्ष में आपके काम करने की दिशा आने वाले 30-35 वर्षों के लिए आपके कॅरियर की राह तय करने वाली होगी। फील्ड में तैनाती के दौरान जनता से जितना बेहतर कनेक्ट रखेंगे, मेरिट के आधार पर निर्णय लेने की जितनी अच्छी क्षमता होगी, उतना ही लोग आपको याद रखेंगे। इसलिए अपनी मेधा औए प्रतिभा का बेहतर इस्तेमाल कीजिए। सकारात्मक भाव के साथ काम करे और जनविश्वास अर्जित करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानांतरण के समय यदि लोग आपके जाने से दुःखी होते हैं तो समझ लीजिए आप सही दिशा में हैं।

सीएम योगी ने प्रदेश की घटनाओं का किया जिक्र
प्रदेश के अनेक घटनाक्रमों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ट्रेनिंग के बाद जब आप जॉइंट मैजिस्ट्रेट के रूप में पहली तैनाती पाएंगे तो वहां राजस्व के मामले भी आएंगे और कानून-व्यवस्था भी संभालने का अवसर होगा। आज राजस्व के लाखों मामले लंबित हैं, लोगों को त्वरित न्याय का इंतज़ार है। उनकी अपेक्षा आप पूरी कर सकते हैं। कानून-व्यवस्था के मामलों में संवाद की महत्ता बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़ी से बड़ी भीड़, कितनी भी आक्रोश क्यों न हो, यदि ठीक से संवाद हो तो हर समस्या का समाधान हो जाता है।

Related Articles

Back to top button