उत्तर प्रदेशराज्य

माफियाओं ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:चित्रकूट जिले में मऊ थाना अंतर्गत मिट्टी का अवैध खनन रोकने गई पुलिस टीम पर खनन माफियाओं ने हमला कर दिया। जानकारी मिलने पर पहुंचे नायब तहसीलदार के साथ भी खनन करा रहे लोगों ने अभद्रता की। पुलिस टीम नेे दो आरोपियों को एक जेसीबी मशीन व ट्रैक्टर ट्राली सहित गिरफ्तार कर लिया।तीन आरोपी मौके से भाग निकले, जबकि पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। मऊ थाना क्षेत्र के पूरब पताई गांव में सोमवार की रात्रि को सड़क किनारे अवैध रूप से मिट्टी खनन करने की सूचना पर उप निरीक्षक रामकृत यादव पुलिस टीम के साथ पहुंचे। पुलिस कर्मियों ने खनन कार्य रोकने के लिए कहा।पुलिस को देखते ही खनन कार्य स्थल पर मौजूद लोगों ने दरोगा व एक सिपाही को पकड़कर मारपीट करने लगे। यह देखकर अन्य पुलिसकर्मियों ने थाने में सूचना दी। इसी बीच सूचना पर नायब तहसीदार मऊ विवेक कुमार भी पहुंंच गए। उनके साथ भी अभद्रता कर आरोपियों ने गाली गलौज की।

पुलिस टीम के सदस्य खुद को बचाने में जुटे रहे
मौके पर अफरा तफरी मच गई। यहां तक कि पुलिस टीम के सदस्य खुद को बचाने में जुटे रहे। उधर, सूचना पर उप निरीक्षक इंद्रजीत गौतम भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे। पुलिस बल को देखते ही आरोपी भागने लगे इस पर पुलिस कर्मियों ने दौडकर मारपीट व गाली गलौज करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

फरार आरोपियों की तलाश जारी
इनमें मऊ थाना क्षेत्र के बेलहा निवासी जगदीश व प्रयागराज जिले के थाना लालापुर देराबरी गांव निवासी नीरज कुमार पाल को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, शिवकुमार, रामकुमार व तेजराम भागने में सफल रहे।  प्रभारी थानाध्यक्ष अभयराज सिंह ने बताया कि भागे तीनों की तलाश की जा रही है। तीनों मऊ के आसपास के ही निवासी हैं।

Related Articles

Back to top button