उत्तर प्रदेशराज्य

पहले चरण के नामांकन पत्र भरने का आज अंतिम दिन

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:नगर निकाय चुनाव में पहले चरण के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का सोमवार को अंतिम दिन है। ऐसे में जहां इस दिन काफी उम्मीदवार पर्चे दाखिल करेंगे तो वहीं कई सीटों पर कई पार्टियां आखिरी दिन ही उम्मीदवार घोषित करेंगी। ऐसे में यह दिन पूरी तरह व्यस्तता से भरा रहेगा। उधर पहले चरण के लिए अब तक कुल 13214 उम्मीदवारों ने सभी पदों पर नामांकन पत्र दाखिल किए हैं।

इस चुनाव में अब तक सबसे ज्यादा पर्चे 5930 नगर पंचायत सदस्य पद के लिए भरे गए हैं। नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए 1068 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं। नगर पालिका अध्यक्ष पद पर 353 तथा सदस्य पद पर 4272 नामांकन पत्र भरे गए हैं। महापौर पद के लिए 25 तथा पार्षद पद के लिए 1566 पर्चे अब तक दाखिल किए गए हैं। पहले चरण में सोमवार को पर्चे भरने का अंतिम दिन है तो वहीं 18 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 20 अप्रैल को उम्मीदवार नामांकन वापस ले सकेंगे। 21 अप्रैल को उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे जाएगा। 4 मई को मतदान होगा।

आज से भरे जाएंगे दूसरे चरण के नामांकन पत्र
दूसरे चरण के लिए सोमवार से नामांकन पत्र भरे जाएंगे। उम्मीदवार 17 अप्रैल से 24 अप्रैल तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे। 25 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 27 अप्रैल को नाम वापस लिए जा सकेंगे। 28 अप्रैल को चुनाव चिह्न का आवंटन होगा। 11 मई को मतदान होगा।

Related Articles

Back to top button