उत्तर प्रदेशलखनऊ

साबरमती जेल में बहुत परेशान कर रहे हैं

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:उमेश पाल हत्याकांड में साजिश रचने के नामजद माफिया अतीक अहमद को प्रयागराज पुलिस साबरमती जेल से लेकर रवाना हो गई है। इस दौरान अतीक अहमद ने कहा कि मुझे जान से मारने की साजिश की जा रही है।

बरेली केंद्रीय कारागार टू से अशरफ प्रयागराज रवाना

उमेश पाल हत्याकांड मामले में जारी बी वारंट के बाद माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ को प्रयागराज पुलिस की टीम बरेली से लेकर प्रयागराज रवाना हुई है। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उसे ले जाया गया है।

अशरफ का भी बना है बी वारंट 

उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के साथ ही उसका भाई अशरफ भी नामजद आरोपी है। पुलिस ने इस मामले में उसका भी बी वारंट जारी कराया है। ऐसे में पुलिस उसे भी प्रयागराज ला रही है। अशरफ बरेली जेल में बंद है और उमेश पाल अपहरण केस में आरोपी होने के चलते उसे भी 28 मार्च को प्रयागराज की स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया गया था। हालांकि सबूतों के अभाव में उसे बरी कर दिया गया था।

16 दिन में दूसरी बार आ रहा माफिया

2019 से साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक पिछले 16 दिनों में दूसरी बार प्रयागराज लाया जाएगा। इससे पहले 27 मार्च को उसे साबरमती जेल से लाया गया था। 28 मार्च को उसे एमपीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया था, जहां उमेश पाल अपहरण केस में उसे व दो अन्य को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। फैसले के बाद उसी रात उसे गुजरात के लिए रवाना कर दिया गया था।

सीजेएम कोर्ट में होनी है पेशी

साबरमती जेल से प्रयागराज तक की दूरी लगभग 1300 किमी है। अतीक को सड़क मार्ग से प्रिजन वैन में लाया जा रहा है, ऐसे में सफर में लगभग 24 घंटे का वक्त लगने की संभावना है। माना जा रहा है कि वह बुधवार दोपहर तक प्रयागराज पहुंचेगा। इसके बाद उसे सीजेएम कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां अर्जी देकर उसकी कस्टडी रिमांड मांगी जाएगी।

Related Articles

Back to top button