उत्तर प्रदेशराज्य

पुरानी पेंशन व्यवस्था होगी बहाल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:अखिलेश यादव ने प्रदेश के 12 लाख कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने का ऐलान किया है। लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए अखिलेश ने कहा कि सरकार बनने पर कर्मचारियों के लिए 2005 से पहले वाली पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करेंगे। इसके लिए कॉर्पस फंड बनाएंगे। कर्मचारियों के लिए कैशलेस इलाज की व्यवस्था भी शुरू करेंगे। तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को उनके गृह जनपदों में पदस्थ किया जाएगा।

अखिलेश का 12 लाख कर्मचारियों को लुभाने के लिए नया दांव

अपर्णा यादव के बीजेपी जॉइन करने पर अखिलेश ने कहा, ‘हम किसी के घर में लड़ाई नहीं कराते। बीजेपी हमारे परिवार में लड़ाई कराती है। सपा में अपराधियों के सवाल पर अखिलेश ने ये भी कहा कि डिप्टी सीएम और सीएम पर जितने मुकदमे दर्ज हैं, उतने तो आईपीसी में सेक्शन नहीं हैं। वो क्या हमसे दौड़ में जीतेंगे?’

अखिलेश ने कहा कि 2005 से पहले की पेंशन व्यवस्था को लागू करने के लिए वित्त विभाग के जानकारों से बातचीत हो गई है। उत्तर प्रदेश में मौजूदा समय में करीब 12 लाख कर्मचारियों को इस योजना का लाभ मिलेगा।

अखिलेश ने कहा, ‘हमने लखनऊ मेट्रो का जिक्र नहीं किया था मैनिफेस्टो में, लेकिन वो भी हमने किया। ये सरकार विकास विरोधी है। बनारस में वरुणा नदी पर रिवर फ्रंट बनना था। कोशिश थी कि शहर के अंदर वरुणा साफ रहे। ऐसे ही गोमती के लिए हमने रिवर फ्रंट बनाया। हमारे बाबा को इससे भी नफरत है कि कोई आइसक्रीम क्यों खा रहा है? भाजपा वालों को खुशी से नफरत है’।

एक दिन पहले अखिलेश ने जरूरतमंद परिवारों के लिए 18 हजार रुपए सालाना की समाजवादी पेंशन देने की घोषणा की थी। उससे पहले 300 युनिट मुफ्त बिजली देने की भी घोषणा कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button