उत्तर प्रदेशराज्य

बीएसएनएल उपभोक्‍ताओं को झटका

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:बीएसएनएल के पोस्टपेड मोबाइल कनेक्शन से एक दूजे बात करना अब महंगा पड़ेगा। करीब 13 साल पुराने इस प्लान को बीएसएनएल एक फरवरी से महंगा करने जा रहा है। बीएसएनएल अपने 325 रुपये के ‘एक दूजे के लिए ‘प्लान के साथ कम कीमत वाले पांच प्लान को महंगा करेगा। एक फरवरी से पोस्टपेड उपभोक्ताओं के वर्तमान प्लान में बीएसएनएल बदलाव कर देगा। इसका असर मार्च में आने वाले बिल पर दिखायी देगा। बीएसएनएल ने उपभोक्ताओं को मैसेज कर उनके वर्तमान प्लान के बंद होने और इसकी जगह दूसरा एक्टिव प्लान लेने की सूचना भी दे दी है। करीब 30 फीसद तक प्लान महंगा होने का प्रभाव यूपी पूर्वी सर्किल के एक लाख पोस्टपेड ग्राहकों के साथ देश भर के बीएसएनएल उपभोक्ताओं पर पड़ेगा।

 देशभर के बीएसएनएल उपभोक्‍ताओं को तगड़ा झटका देने की तैयारी है। एक फरवरी से पोस्टपेड उपभोक्ताओं के वर्तमान प्लान में बीएसएनएल बदलाव कर देगा। 

बीएसएनएल ने कुछ माह पहले ही अपने 99 रुपये के पोस्टपेड प्लान को 199 रुपये का कर दिया था। अब बीएसएनएल ने देश के सभी सर्किल के सीजीएम को पत्र लिखकर 149, 225, 325, 725 और 799 रुपये मासिक के प्लान को बंद करने का आदेश दिया है। अब मौजूदा 149 रुपये के प्लान को 199 रुपये मासिक प्लान में बदल दिया जाएगा। जबकि 225 और 325 रुपये के मासिक प्लान को बंद करके इसकी जगह 399 रुपये का प्लान बीएसएनएल लागू करेगा।

Related Articles

Back to top button