उत्तर प्रदेशराज्य

मारपीट में घायल भाजपा बूथ अध्यक्ष की मौत

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :संडीला कोतवाली क्षेत्र में दीवार को लेकर हुए विवाद में 13 जनवरी को हुई मारपीट में घायल भाजपा बूथ अध्यक्ष की उपचार के दौरान मौत हो गई। इस मामले में दोनों पक्ष से एफआइआर दर्ज कराई गई थी। सोमवार की रात बूथ अध्यक्ष की मौत की सूचना पर गांव में हंगामा भी हुआ। कुछ लोगों ने हत्यारोपित के छप्पर में आग लगाकर ट्रैक्टर फूंक दिया। मंगलवार की देर शाम शव गांव आया तो भाजपाइयों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए विरोध किया। उसी दौरान सीओ से विवाद हो गया, जिसमें मंडल महामंत्री ने सीओ पर मारपीट का आऱोप लगाया और उसके बाद स्वजनों ने शव के अंतिम संस्कार से मना कर दिया। विधायक के नेतृत्व में भाजपाई संडीला कोतवाली पहुंच गए।

हरदोई के पड़री गांव निवासी भाजपा के बूथ अध्यक्ष रामचंद्र राजपूत का पड़ोसी राजेंद्र कुमार से दीवार को लेकर विवाद चल रहा था।

पड़री गांव निवासी भाजपा के बूथ अध्यक्ष रामचंद्र राजपूत का पड़ोसी राजेंद्र कुमार से दीवार को लेकर विवाद चल रहा था। 13 जनवरी को जमकर मारपीट हो गई और दोनों पक्षों के लोगों के चोट आई थी। राजेंद्र के पक्ष ने सुरेंद्र कुमार ने 14 तारीख को ही रामचंद्र, शिवकुमार, अंकुर प्रसाद, सागर, रामभजन और सुजीत के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई थी। रामचंद्र की हालत गंभीर होने पर स्वजन उन्हें उपचार के लिए लखनऊ लेकर चले गए थे। 18 तारीख को रामचंद्र के बड़े भाई शिवकुमार ने राजेंद्र के साथ ही सुरेंद्र, श्रीराम, उनकी पत्नी उमा देवी व राजेंंद्र की पत्नी निर्मला के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराई थी, लेकिन सोमवार की रात में ही रामचंद्र की लखनऊ ट्रामा सेंटर में उपचार के दौरान मौत हो गई।

मौत की सूचना गांव पहुंची तो सभी आक्रोशित हो गए। कुछ लोगों ने राजेंद्र के घर पर उनके मकान में पड़े छप्पर में आग लगाकर ट्रैक्टर फूंक दिया। हंगामा और बवाल की सूचना पर पुलिस पहुंची ने मामला शांत कराया। मृतक रामचंद्र राजपूत के स्वजनों का कहना है कि राजेंद्र और उनके घरवाले ने खुद छप्पर और ट्रैक्टर में आग लगाकर हंगामा किया। अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि दोनों तरफ से एफआइआर दर्ज हैै। रामचंद्र की मौत होने पर हत्या में मामला तरमीम कर लिया गया है।

Related Articles

Back to top button