उत्तर प्रदेशराज्य

अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी अशरफ की पेशी

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:हाल ही में बरेली एंटी करप्शन कोर्ट में पेशी के लिए लाते वक्त जेल में बंद अशरफ की तबीयत बिगड़ गई थी। उसका रक्तचाप कम और धड़कन तेज हो गई थी। इसके बाद पेशी टल गई। अशरफ के वकील भी उसे जेल से बाहर ले जाने का विरोध कर चुके हैं। जेल अधिकारियों ने विचार विमर्श के बाद फैसला लिया कि अब 17 अप्रैल को अशरफ की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये की जाएगी। एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि अशरफ की जेल से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेशी कराई जाएगी।

उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी है अशरफ 

माफिया अतीक अहमद का भाई अशरफ करीब ढाई साल से बरेली जेल में बंद है। प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड के तार अशरफ जुड़े मिले हैं। उससे शूटरों की मुलाकात और यहीं हत्या की योजना बनाने की बात प्रकाश में आई थी। इसके बाद अशरफ के साले सद्दाम की जेल में अशरफ से मुलाकातों का पर्दाफाश हुआ था। सात मार्च को अशरफ, सद्दाम व उनके गुर्गों के खिलाफ बिथरी थाने में कई धाराओं में केस दर्ज हुआ था। इसमें एसआईटी जांच कर रही है। 

सात अप्रैल को पेशी से पहले बिगड़ गई थी तबीयत 

बरेली की भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट में इसी केस के सिलसिले में सात अप्रैल को अशरफ की पेशी होनी थी, लेकिन उसकी तबीयत बिगड़ गई थी। इस कारण पेशी टल गई थी। अब 17 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उसकी पेशी कराई जाएगी। 

Related Articles

Back to top button