उत्तर प्रदेशराज्य

गोमतीनगर विस्तार में चला LDA का बुलडोजर

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:लखनऊ में अवैध निर्माण पर LDA का अभियान जारी है। मंगलवार को गोमती नगर विस्तार में जहां अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त किया। वहीं तीन अवैध निर्माण को सील कर दिया। प्रवर्तन जोन-1 की जोनल अधिकारी प्रिया सिंह ने बताया कि अशोक कुमार यादव व अन्य द्वारा गोमती नगर विस्तार के बक्कास के दुलारमऊ में लगभग 2 बीघा जमीन पर अवैध प्लाटिंग की जा रही थी। इसके अलावा प्रेम नारायण व अन्य द्वारा दुलारमऊ के खसरा संख्या-662 पर लगभग 3 बीघा जमीन पर अवैध प्लाटिंग का कार्य कराया जा रहा था।

इसके अतिरिक्त अंकुर वर्मा, गोपाल व अन्य द्वारा गोमती नगर विस्तार के कासिम पुर, बिरूहा में लगभग 4 बीघा जमीन पर अवैध प्लाटिंग की जा रही थी। तीनों के खिलाफ LDA के विहित न्यायालय में वाद योजित था। लेकिन नक्शा पास न होने की वजह से यह कार्रवाई की गई।

14000 वर्ग फिट में बनाया अपार्टमैंट

जोनल अधिकारी प्रिया सिंह ने बताया कि राजेन्द्र प्रसाद पांडेय की तरफ से अर्जुनगंज के ग्राम-सरसवां में जीआरएस मेमोरियल स्कूल एवं जनरल हॉस्पिटल के सामने लगभग 14000 वर्ग फिट क्षेत्रफल में स्वीकृत मानचित्र के विपरीत अवैध रूप से अपार्टमेंट का निर्माण कार्य कराया जा रहा था। उसको भी सील कर दिया गया है।

इसके अलावा गोमती नगर विस्तार के सेक्टर-4 में भूखण्ड संख्या-4/779 पर लगभग 300 वर्गमीटर क्षेत्रफल में स्वीकृत आवासीय भवन मानचित्र के विपरीत सेट बैक प्रभावित करते हुए बेसमेंट, भूतल, प्रथम तल, द्वितीय तल, तृतीय तल तथा चतुर्थ तल पर अस्थायी टीन शेड का निर्माण कराते हुए व्यवसायिक गतिविधियां संचालित की जा रही थीं।

Related Articles

Back to top button